Pregnancy & Care

Everything about Pregnancy and after care.

रविवार, 19 मई 2019

महिला के फेस की रीडिंग करके कैसे जाने गर्भ में लड़का है या लड़की है

नमस्कार दोस्तों हम सभी जानते हैं कि किसी भी महिला के लिए प्रेगनेंसी का समय रोमांच से भरा हुआ होता है, महिला के गर्भ में पल रहा शिशु घर में ढेरों खुशियां लेकर आता है, ऐसे में माता पिता ही नहीं अपितु घर का प्रत्येक मेंबर इस बात को जानने के लिए बहुत ही ज्यादा उत्सुक होता है कि गर्भ में पल रहा शिशु लड़का है या लड़की दोस्तों हिंदुस्तान में जेंडर प्रिडिक्शन एक कानूनन जुर्म है, क्योंकि भारत देश में इसका मिस यूज होता आया है तो वह तो हम नहीं करा सकते हैं हां लेकिन महिला के शरीर को देखकर इस बात का कयास या आईडिया जरूर लगा सकते हैं कि गर्भ में कौन सी संतान है, लेकिन दोस्तों यह केवल आइडिया ही है आप हंड्रेड परसेंट कभी भी कंफर्म नहीं हो सकते हो.

महिला के फेस की रीडिंग

क्योंकि कभी-कभी गर्भवती महिला ऑपोजिट सिम्टम्स भी आ जाते हैं लेकिन ऐसा ना के बराबर ही होता है, आज हम बात करेंगे कि महिला की फेस रीडिंग या महिला के फेस को देखकर स्किन को देखकर आप कैसे पता लगा पाओ की महिला के गर्भ में कौन सा शिशु है.

बहुत सारी ऐसी चीजें होती है कि जिनको अगर बारीकी से देखा जाए तो इस बात का आईडिया लगाया जा सकता है कि महिला के गर्भ में क्या चीज है ऐसे ही चेहरे पर कुछ चेंजेज नजर आने लगते हैं जिनके आधार पर प्राचीन समय से भारतीय समाज में जेंडर प्रिडिक्शन किया जा रहा है.

You May Also Like : बच्चे की धड़कन और महिला के पेट से कैसे पता करे गर्भ में बेटा है
You May Also Like : ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार गर्भ में पुत्र होने की पहचान


नाक का आकार :
अगर प्रेग्नेंसी के समय अर्थात प्रेगनेंसी के एक 2 महीने के बाद आपको नजर आता है कि महिला की नाक थोड़ी सी बड़ी हो गई है मतलब इतना भी अंतर नजर नहीं आएगा कि स्पष्ट दिखाई पड़ेगी महिला की नाक बड़ी हो गई है थोड़ा सा नाक बड़ा लगे जो सिर्फ उसी व्यक्ति को नजर आएगी जो से रोज देखता है तो ऐसे में अगर नाक बड़ी लगने लगती है तो महिला के गर्भ में लड़का होगा.

putra hoga ya putri

चेहरे की त्वचा : 
अगर प्रेग्नेंसी के समय महिला की चेहरे की त्वचा ग्लो करती है चमकती है सुंदर लगती है तो माना जाता है महिला को एक लड़की पैदा होगी.

वहीं अगर महिला की त्वचा रूखी सूखी नजर आती है तो ऐसा माना जाता है कि गर्भ में एक लड़का है
अगर महिला के चेहरे पर पिंपल्स निकल रहे हैं तो भी यह लड़के की निशानी मानी जाती है.
You May Also Like : स्तनपान कराने से माँ को होने वाले लाभ
अगर महिला के बाल काफी रूखे सूखे से नजर आ रहे हैं तो गर्भ में लड़का है और अगर बाल शाइनिंग कर रहे हैं तो यह लड़की की निशानी मानी जाती है.
लेकिन दोस्तों कभी कभी देखने में आता है कि चेहरे की त्वचा पर जो परिवर्तन आते हैं वह कभी-कभी अपोजिट जेंडर के लिए भी आ जाते हैं, बेटी के होने के पहले कई महिलाओं के बाल अधिक झड़ते हैं और साथ ही पतले और बेजान से दिखाई देते हैं.

Gender Prediction tips

You May Also Like : मनचाही संतान प्राप्ति का सही टाइम ये है
You May Also Like : महिला के पेशाब के रंग से कैसे जाने गर्भ में क्या पल रहा है


 महिलाएं जिन्हें प्रेगनेंसी के पहले ट्राइमेस्टर (पहली तिमाही) के दौरान किसी विशेष बात और दूसरी-तीसरी तिमाही में हर बात पर दुख या पछतावा महसूस हो, दुख और पछतावा चेहरे पर झलकता हो तो ऐसा कहा जाता है कि होनेवाला बच्चा लड़का होगा.

how know baby Gender face reading

मॉर्निंग सिकनेस :
गर्भावस्था के शुरुआती समय में अगर महिला के चेहरे पर सुबह सुबह के समय थकावट नजर आती है कमजोरी सी नजर आती है जिसे हम मॉर्निंग सिकनेस भी कहते हैं वह कुछ ज्यादा ही नजर आ रही है तो महिला के गर्भ में एक लड़की है.
You May Also Like : स्तन के आकार से जाने गर्भ में लड़का है या लड़की
अगर महिला की दाहिनी आंख बड़ी दिखाई देती है तो भी है पुत्र होने की निशानी मानी जाती है.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें