Pregnancy & Care

Everything about Pregnancy and after care.

शनिवार, 8 जून 2019

साइंस और धर्म विज्ञान दोनों के अनुसार पुत्र प्राप्ति का सटीक उपाय

दोस्तों आज हम इस POST में आप से पुत्र प्राप्ति के एक आसान से उपाय पर चर्चा करने जा रहे हैं जोकि पुरुषों के लिए है दोस्तों इस उपाय को हम आधुनिक विज्ञान और धर्म विज्ञान दोनों के आधार पर एक्सप्लेन करने वाले हैं ताकि आपको किसी भी प्रकार का संदेह पुत्र प्राप्ति के उपाय पर ना हो।

putra prapti ke scientific tarika

आज के समय में कोई बेटा और बेटी में अंतर नहीं करता लेकिन जिसके बेटियां होती है तो उसे बेटा पाने की इच्छा होती है, आज उसी इच्छा की पूर्ति के लिए हमें article लेकर आए है।

You May Also Like : प्रेगनेंसी होने के बाद पुत्र प्राप्ति की आयुर्वेदिक औषधि
You May Also Like : मनचाही संतान प्राप्ति का प्राचीन तरीका - part #3


 दोस्तों पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुषों को केले का सेवन करना है जो की बड़ी आसानी से हर गांव और शहर में मिल जाता है यह केला कब से खाना है इसे क्यों खाना है इसका विज्ञान के दृष्टिकोण से क्या महत्व है और धर्म के दृष्टिकोण से क्या महत्व है इस पर चर्चा करते हैं।

putra prapti kub hogi


XXXX

दोस्तों केला एक बहुत ही पौष्टिक फल होता है केले के अंदर पोटेशियम बड़ी अच्छी मात्रा में पाया जाता है पोटेशियम पुत्र प्राप्ति के लिए रिस्पांसिबल वाई क्रोमोसोम बड़ा ही जरूरी होता है, इससे पुरुष के शरीर में वाई क्रोमोसोम की संख्या में वृद्धि होती है तथा उनके जीवन शक्ति भी बढ़ती है।
और जीवन शक्ति बढ़ने से यह यह महिला के शरीर में अधिक समय तक जीवित रह सकते हैं।

You May Also Like : पुत्र प्राप्ति के लिए फेमस आयुर्वेदिक औषधि - बांझपन भी दूर होता है,

महिला के शरीर में क्रोमोसोम के लिए एनवायरमेंट उनके मतलब का नहीं होता वहां पर जीवित रहना इन के लिए थोड़ा मुश्किल होता है इसलिए जीवन शक्ति होना बहुत जरूरी है वहीं अगर हम एक्स क्रोमोसोम की बात करते हैं तो इनकी जीवन शक्ति वाई क्रोमोसोम की तुलना में बहुत ज्यादा होती है और यह विषम परिस्थिति में भी वाई क्रोमोसोम की तुलना में अधिक समय तक जीवित रह सकते हैं, तो केला खाने से वाई क्रोमोसोम की संख्या और जीवित रहने की क्षमता में वृद्धि होती है जो कि पुत्र प्राप्ति के लिए बहुत आवश्यक है. यह था केला खाने का वैज्ञानिक कारण अब धार्मिक कारण पर भी चर्चा कर लेते हैं।

garbh me putra prapti ke upay


You May Also Like : मनचाही संतान प्राप्ति का प्राचीन तरीका - part #3

केला और केले का वृक्ष भगवान बृहस्पति के प्रतीक माने जाते हैं, प्रत्येक बृहस्पतिवार को पुत्र प्राप्ति की इच्छा रखने वाले दंपत्ति को केले के वृक्ष को जल देना चाहिए इससे भगवान बृहस्पति प्रसन्न होकर उनकी इच्छा को पूरा करते हैं लेकिन इस बात का ध्यान रहे, बृहस्पतिवार के दिन आपको केला नहीं खाना है बाकी 6 दिन आपको प्रसाद के रूप में रोज केले का सेवन करना है | धार्मिक मान्यता के अनुसार इस नियम का पालन करने से घर में पुत्र प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त होता है।

pregnancy tips, pregnancy and care

You May Also Like : पुत्र प्राप्ति का ये वैज्ञानिक तरीका एक बार जरूर अपनाये - Putra Prapti Part #2

जो भी व्यक्ति या दंपत्ति पुत्र प्राप्ति की इच्छा रखता है तो ऐसी अवस्था में कम से कम 3 माह पहले से उसे केले का सेवन शुरू कर देना चाहिए और रोज केले खाने चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें