Header Ads

  • Latest

    गर्भ में बेटा या बेटी जानने के 6 तरीके

    नमस्कार दोस्तों हमने इस टॉपिक पर पहले भी काफी सारे POST बनाए हैं कुछ और तरीके जो रिसर्च के बाद सामने आए हैं उनको भी हम आपके सामने लेकर आ रहे हैं कि आप किस तरह से जनरथ प्रेडिक्शन कर सकते हो.
    दोस्तों भारतीय समाज में ही नहीं अपितु संसार के हर समाज में आने वाले जेंडर को लेकर उत्सुकता रहती ही है हिंदुस्तान के अंदर जेंडर प्रिडिक्शन का सबसे विश्वसनीय स्रोत अल्ट्रासाउंड माना जाता है लेकिन हम आपको बता दें यह भी 100% सही रिजल्ट नहीं देता है हम आपको जो तरीके बता रहे हैं यह समाज में प्रचलित तरीके हैं जो लगभग लगभग सही बैठते हैं.
    गर्भ में बेटा या बेटी जानने के 6 तरीके - Gender Prediction ke 6 Tarike

    • यदि आपने ओव्यूलेशन से पहले सेक्स किया और गर्भ धारण किया है, तो संभावना है कि यह एक लड़की है। यदि आप ओवुलेशन के दिन या 48 घंटे बाद गर्भ धारण करती हैं, तो यह एक लड़का है! सके लिए आपको अपना ओवुलेशन पीरियड पता होना चाहिए.


    • अगर महिला सोते समय बाई करवट सोना ज्यादा पसंद करती है तो उसके गर्भ में एक लड़का है,वहीं अगर महिला सोते समय दाहिने करवट लेकर सोना ज्यादा पसंद करती है उसे आराम मिलता है तो यह गर्भ में एक लड़की होने की निशानी होता है.


    • यह माना जाता है कि यदि आप अपनी पसलियों में किक को अधिक महसूस करते हैं, तो यह एक लड़की है। जबकि पेट के निचले हिस्से में लगा कि किक एक लड़का है। यहां आपको भ्रूण के किक के बारे में जानने की जरूरत है.


    • यह कांच के बर्तन में थोड़ा सा बाइकार्ब सोडा ले ले, अब उसके अंदर सुबह के समय पहली बार जो यूरीन रिलीज होता है उसे मिलाएं अगर यूरीन और सोडा आपस में मिल जाते हैं अर्थात सोडा घुल जाता है, तो यह एक लड़का है। यदि यह नहीं है, तो यह एक लड़की है.





    gender prediction tricks hindi



    • अगर प्रेग्नेंसी के समय महिला के पैरों पर सूजन नजर आने लगती है तो यह गर्भ में लड़की होने के लक्षण है अगर कोई भी चेंज नजर नहीं आता है तो यह लड़का होने की निशानी है.





    • अगर प्रेगनेंसी के तीन चार महीने के बाद महिला का चेहरा गोल नजर आने लगता है तो यह गर्भ में लड़की होने की तरफ इशारा करता है और अगर वही महिला का चेहरा लंबा सा लगने लगता है तो यह गर्भ में एक बेटा होने का संकेत देता है.



    दोस्तों महिला के शरीर में आने वाले लक्षणों को देखकर हम शायद इस बात का पता लगाने की महिला के घर में कौन सी संतान है लेकिन दोस्तों यह भी उतना ही जरूरी है कि हमें उसके स्वास्थ्य का संपूर्ण ध्यान रखना है, उसके पोषण का विशेष ध्यान रखना आवश्यक होता है.  

    प्रेगनेंसी के दौरान महिलाओं को बहुत ज्यादा पोषण की आवश्यकता होती है, अधिकतर समय उसे अपने भोजन से उतना पोषण नहीं मिल पाता है. इसके लिए डॉक्टर फूड सप्लीमेंट लिखते हैं, लेकिन आजकल मार्केट में काफी सारे हेल्थ ड्रिंक आ गए हैं, जो प्रेगनेंसी को ध्यान में रखकर ही डिजाइन किए जाते हैं, और उनमें वह सारे के सारे पोषक तत्व होते हैं जो किसी एक गर्भवती स्त्री के लिए आवश्यक होते हैं. महिला चाहे तो ऐसे प्रेगनेंसी हेल्थ ड्रिंक्स को भी अपनी प्रेगनेंसी के दौरान ले सकती है. यह उसके पोषण को पूरा करने का कार्य करेंगे.
    अगर आप ऐसे पौष्टिक Health Drinks  के बारे में जानना चाहती हैं तो हम आपको नीचे एक लिंक दे रहे हैं जिस पर आप जाकर अपनी पसंद का Health Drinks  ऑनलाइन खरीद भी सकती हैं.






    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad

    /*################## my map Code ###########*/ /* ########## my code End #######*/