Pregnancy & Care

Everything about Pregnancy and after care.

शुक्रवार, 19 जुलाई 2019

गर्भ में लड़का या लड़की जानने के 7 तरीके


नमस्कार दोस्तों आज के POST में हम गर्भ में लड़का है या लड़की है इस बात को जानने के लिए समाज में प्रचलित 6 तरीकों को लेकर आपके सामने प्रस्तुत है दोस्तों यह तरीके समाज में प्राचीन समय से आजमाए जा रहे हैं और लगभग लगभग इन का रिजल्ट सही सही आता है वैसे तो दोस्तों हर महिला की प्रेगनेंसी अलग-अलग होती है लक्षण भी अलग-अलग होते हैं लेकिन अधिकतर महिलाओं में यह लक्षण समान ही रहते हैं और अगर आप अपने परिवार में आने वाले नन्हे मेहमान को जानने के लिए उत्सुक है तो आप इन तरीकों को आजमा कर आइडिया ले सकते हैं कि आपके घर में आने वाला शिशु क्या है, ताकि आप उसके स्वागत के लिए अच्छे से तैयारी कर सकें



garbh me ladka ya ladki


अगर गर्भवती महिला के पैर ठंडे रहने लगते हैं तो इसे आप मौसम की वजह से ना समझें यह सब आपके गर्भ में जो छोटा सा लड़का पल रहा है उसकी वजह से भी हो सकता है.
You May Also Like : पुपुत्र प्राप्ति का यह वैज्ञानिक तरीका 99% पुत्र देगा
You May Also Like : पुत्र प्राप्ति के 3 बलशाली टोटके


पुराने समय से एक कहावत प्रचलित है अगर महिला का पेट एक बास्केटबॉल की तरह नजर आता है तो यह गर्भ में बेटा होने की निशानी होता है और वही अगर महिला का पेट तरबूज की तरह नजर आता है तो यह गर्भ में एक बिटिया होने की तरफ इशारा करता है.

यदि प्रेग्नेंसी के समय महिलाओं को बहुत ज्यादा हार्टबर्न की समस्या होने लगी है तो यह गर्भ में एक बेटी होने की निशानी को बताता है वैसे यह भी माना जाता है कि गर्भ में जो बच्चा है. अगर उसके शरीर पर बाल ज्यादा है तो इस वजह से भी हार्टबर्न की समस्या होती है.

garbh me ladka


ऐसा भी माना जाता है अगर महिला को लेबर पेन बहुत ज्यादा और पेनफुल होते हैं तो गर्भ में लड़का होने की निशानी होता है लेकिन यह 100% सही नहीं माना जाता है. इसके पीछे वैज्ञानिक कारण यह दिया जाता है कि लड़का शरीर में लड़की से अधिक होता है इस वजह से यह समस्या आती है.

अगर गर्भवती महिला बिना पलक बंद किए लगातार 1 मिनट तक दर्पण को घूरती है और उसकी पुतलियां फैलने लगती है तो पुरानी मान्यताओं के अनुसार उसके गर्भ में एक लड़का हो सकता है.

एक चीनी लिंग परीक्षण के अनुसार, आपका भ्रूण एक लड़का है यदि उसका दाहिना हाथ सातवें महीने के बाद आपके पेट के बाईं ओर धक्का देता है, और अगर यही हरकत दाहिनी तरफ होती है यह गर्भ में एक लड़की होने की निशानी है.

अगर गर्भवती महिला को गर्भ पेट के निचले हिस्से में महसूस होता है तो यह गर्भ में बेटा होने की निशानी है अगर वही गर्भ ऊपर की तरफ महसूस होता है तो यह गर्भ में बेटी होने का संकेत है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें