Header Ads

गर्भावस्था के सपने जो ये बताते है गर्भ में बेटा ही है - Garbh me Beta hai ya Beti

नमस्कार दोस्तों हम सभी जानते हैं कि जब घर में किसी नन्हे मेहमान के आने की सूचना मिलती है, तो घर परिवार का हर एक सदस्य इस बात को जानने के लिए इच्छुक रहता है कि आने वाला मेहमान लड़का होगा की लड़की.

दोस्तों इस बात का आईडिया लगाने के बहुत सारे उपाय हैं. मेडिकल में अल्ट्रासाउंड के द्वारा इस बात का पता लगाया जा सकता है.

लेकिन यह कानूनन जुर्म है. महिला के शरीर में आने वाले लक्षणों को देख कर भी इस बात का पता लगाया जाता है.  घर में लड़का आने वाला है, कि लड़की आने वाली है.

दोस्तों ऐसे ही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महिला को या दंपत्ति को कुछ विशेष प्रकार के सपने आते हैं. जिनका मतलब यह होता है, कि घर में आने वाली संतान एक बेटा होगा.

You May Also Like : गर्भवती द्वारा सपने इन फलों का देखे जाना पुत्र प्राप्ति दिखाता है 

चर्चा करते हैं कि वह कौन-कौन से सपने हैं, जो अगर महिला या दंपत्ति को दिखाई पड़े, तो उसका मतलब घर में बेटा पैदा होगा ऐसा माना जाता है.



गर्भावस्था के सपने जो ये बताते है गर्भ में बेटा ही है



ऐसा माना जाता है. अगर सुबह के समय जो सपने आते हैं. अक्सर वह सच हो जाते हैं. जो सपने हम आपको बता रहे हैं. अगर यह सब सपने पति या पत्नी में से किसी को आते हैं, और उनके घर में नया मेहमान आने वाला होता है, तो उसका मतलब घर में बेटा आने वाला है.

सपने में कबूतर आना

सफेद कबूतर शांति का प्रतीक माना जाता है. अगर पति या पत्नी में से किसी को भी स्वप्न के अंदर सफेद कबूतर दिखाई पड़ता है. लेकिन इस बात का ध्यान रहे, अगर सफेद कबूतर केवल एक ही दिखाई पड़ता है.

मतलब आपको सपने में एक से ज्यादा कबूतर दिखाई नहीं पड़ते हैं. केवल एक ही कबूतर दिखाई पड़ता है. आपको तब यह माना जाता है, की गर्भवती महिला को एक पुत्र प्राप्ति होगी.

, gender prediction by dream

 

सपने में कमल देखना

अगर महिला सपने के अंदर कमल का दर्शन कर लेती है. अर्थात कमल के फूल का दर्शन कर लेती है. जैसे महिला तालाब के किनारे हैं. और उसे कमल का फूल तालाब में खिला हुआ नजर आता है, या महिला किसी मंदिर में है, और देवी के चरणों में उसे कमल का फूल नजर आता है.

कमल का फूल देवी को अर्पित करती है. कुल मिलाकर अगर महिला को कमल का फूल दिखाई पड़ता है. उसके यहां आने वाली संतान एक बेटा होगी.

You May Also Like : बच्चे की धड़कन और महिला के पेट से कैसे पता करे गर्भ में बेटा है
You May Also Like : ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार गर्भ में पुत्र होने की पहचान



sapne se jane beta hoga


सपने में शिवलिंग के दर्शन होना

शिवजी की उपासना सुंदर वर प्राप्ति या एक सुंदर संतान के लिए भी की जाती है. अगर गर्भवती महिला को सपने के अंदर शिवलिंग के दर्शन हो जाते हैं,
जैसे कुछ महिलाएं शिवलिंग की स्थापना कर रही है. अगर यह दिखाई पड़ता है, या कुछ महिलाएं शिवलिंग की पूजा अर्चना कर रही हो. साथ में वह भी पूजा क्या कर रही हो, तो ऐसे में उसके यहां एक सुंदर पुत्र संतान की प्राप्ति होती है .


महिला को मॉर्निंग सिकनेस देखकर

हमारे समाज में मॉर्निंग सिकनेस को या महिला को उल्टी होने के पैटर्न को देख कर बताया जाता है, कि महिला के गर्भ में बेटा है या बेटी

अगर गर्भवती महिला स्वप्न में अपने आप को उल्टियां करते हुए देखती है, तो इसका मतलब उसके गर्भ में 1 पुत्र संतान, यह पुत्र प्राप्ति का सूचक है.

You May Also Like : स्तन के आकार से जाने गर्भ में लड़का है या लड़की


santan, ladka hoga,putra, बेटा, pregnancy and care

सपने में सूर्य के दर्शन

यदि किसी दंपत्ति को या प्रेग्नेंट स्त्री को गर्भकाल के समय स्वप्न के अंदर सूर्य के दर्शन होते हैं. उनके यहां आने वाली संतान 1 पुत्र होगी. और साथ ही साथ पुत्र दीर्घायु, बुद्धिमान और तेजस्वी भी होगा.

दोस्तों सपने के द्वारा आपके घर में पल रहे जेंडर की या बच्चे की सही सही जानकारी मिले या ना मिले. लेकिन यह सबसे ज्यादा जरूरी होता है, कि जो बच्चा गर्भवती स्त्री के गर्भ में पल रहा है. उसके पोषण का विशेष ध्यान रखना आवश्यक होता है.  


No comments

Powered by Blogger.