गर्भवती महिला सपने में शिवलिंग देखना – गर्भ में पुत्र या पुत्री

0
8205

गर्भवती महिला सपने में शिवलिंग देखना या फूल देखना ऐसे ही दूसरे सपनों के आधार पर हम गर्भ में पुत्र या पुत्री को लेकर बात करने वाले हैं.

हम सभी जानते हैं कि जब घर में किसी नन्हे मेहमान के आने की सूचना मिलती है, तो घर परिवार का हर एक सदस्य इस बात को जानने के लिए इच्छुक रहता है कि आने वाला मेहमान लड़का होगा की लड़की.दोस्तों इस बात का आईडिया लगाने के बहुत सारे उपाय हैं. मेडिकल में अल्ट्रासाउंड के द्वारा इस बात का पता लगाया जा सकता है.

लेकिन यह कानूनन जुर्म है. महिला के शरीर में आने वाले लक्षणों को देख कर भी इस बात का पता लगाया जाता है.  घर में लड़का आने वाला है, कि लड़की आने वाली है.

दोस्तों ऐसे ही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महिला को या दंपत्ति को कुछ विशेष प्रकार के सपने आते हैं. जिनका मतलब यह होता है, कि घर में आने वाली संतान एक बेटा होगा.

चर्चा करते हैं कि वह कौन-कौन से सपने हैं, जो अगर महिला या दंपत्ति को दिखाई पड़े, तो उसका मतलब घर में बेटा पैदा होगा ऐसा माना जाता है.  

गर्भवती महिला सपने में शिवलिंग देखना

ऐसा माना जाता है. अगर सुबह के समय जो सपने आते हैं. अक्सर वह सच हो जाते हैं. जो सपने हम आपको बता रहे हैं. अगर यह सब सपने पति या पत्नी में से किसी को आते हैं, और उनके घर में नया मेहमान आने वाला होता
है, तो उसका मतलब घर में बेटा आने वाला है.

सपने में कबूतर आना सफेद कबूतर शांति का प्रतीक माना जाता है. अगर पति या पत्नी में से किसी को भी स्वप्न के अंदर सफेद कबूतर दिखाई पड़ता है. लेकिन इस बात का ध्यान रहे, अगर सफेद कबूतर केवल एक ही दिखाई पड़ता है.

मतलब आपको सपने में एक से ज्यादा कबूतर दिखाई नहीं पड़ते हैं. केवल एक ही कबूतर दिखाई पड़ता है. आपको तब यह माना जाता है, की गर्भवती महिला कोएक पुत्र प्राप्ति होगी.

, gender prediction by dream

सपने में कमल देखना

अगर महिला सपने के अंदर कमल का दर्शन कर लेती है. अर्थात कमल के फूल का दर्शन कर लेती है. जैसे महिला तालाब के किनारे हैं. और उसे कमल का फूल तालाब में खिला हुआ नजर आता है, या महिला किसी मंदिर में है, और देवी के चरणों में उसे कमल का फूल नजर आता है.कमल का फूल देवी को अर्पित करती है. कुल मिलाकर अगर महिला को कमल का फूल दिखाई पड़ता है. उसके यहां आने वाली संतान एक बेटा होगी.

गर्भवती महिला सपने में शिवलिंग देखना

गर्भवती महिला सपने में शिवलिंग देखना

शिवजी की उपासना सुंदर वर प्राप्ति या एक सुंदर संतान के लिए भी की जाती है. अगर गर्भवती महिला को सपने के अंदर शिवलिंग के दर्शन हो जाते हैं. जैसे कुछ महिलाएं शिवलिंग की स्थापना कर रही है.

अगर यह दिखाई पड़ता है, या कुछ महिलाएं शिवलिंग की पूजा अर्चना कर रही हो. साथ में वह भी पूजा क्या कर रही हो, तो ऐसे में उसके यहां एक सुंदर पुत्र संतान की प्राप्ति होती है.

प्रेगनेंसी में शिवलिंग देखने पर यह संतान प्राप्ति के लिए शुभ संकेत भी माना जाता है अगर महिला गर्भवती नहीं है और वह संतान प्राप्ति की इच्छा रखता है तो उसके सपने में भी शिवलिंग के दर्शन होना मनचाही संतान प्राप्ति दिखाता है. 

महिला को मॉर्निंग सिकनेस देखकर

हमारे समाज में मॉर्निंग सिकनेस को या महिला को उल्टी होने के पैटर्न को देख कर बताया जाता है, कि महिला के गर्भ मेंबेटा है या बेटीअगर गर्भवती महिला स्वप्न में अपने आप को उल्टियां करते हुए देखती है, तो इसका मतलब उसके गर्भ में 1 पुत्र संतान, यह पुत्र प्राप्ति का सूचक है.

 
FEATURED

कम कीमत में ओवुलेशन किट

  • 6 से अधिक चॉइस
  • ब्रांडेड
  • कस्टमर रिव्यूज
  • मैन्युफैक्चरर से प्रश्न करें

मल्टीविटामिन(s)

4.3

शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है उसकी पूर्ति के लिए आप मल्टीविटामिंस का प्रयोग कर सकते हैं. यह महिलाओं की ऊर्जा फ्लैक्सिबिलिटी और मजबूती को वापस लाएगा.

  • Your brand choice
  • Your product in your budget
  • Customer reviews
  • Ayurvedic products
  • Must Know About Multivitamins
  • Refund policy on health products is less
Check Current Price
santan, ladka hoga,putra, बेटा, pregnancy and care
 

सपने में सूर्य के दर्शन

यदि किसी दंपत्ति को या प्रेग्नेंट स्त्री को गर्भकाल के समय स्वप्न के अंदर सूर्य के दर्शन होते हैं. उनके यहां आने वाली
संतान 1 पुत्र होगी. और साथ ही साथ पुत्र दीर्घायु, बुद्धिमान और तेजस्वी भी होगा.



दोस्तों सपने के द्वारा आपके घर में पल रहे जेंडर की या बच्चे की सही सही जानकारी मिले या ना मिले. लेकिन यह सबसे ज्यादा जरूरी होता है, कि जो बच्चा गर्भवती स्त्री के गर्भ में पल रहा है. उसके पोषण का विशेष ध्यान रखना आवश्यक होता है.

 

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें