Header Ads

प्रेगनेंसी में जेंडर प्रेडिक्शन की 4 अजब गजब ट्रिक्स - Gender Prediction Tricks

दोस्तों भारत देश में ही नहीं अपितु पूरे संसार में जेंडर प्रेडिक्शन के लिए बहुत सारे तरीके अपनाए जाते हैं दूसरे देशों में कुछ ऐसे तरीके अपनाए जाते हैं, जो बहुत ही अजब गजब होते हैं जिनका कुछ भी सर पर नहीं होता है आज हम उन्हीं तरीकों पर अपने इस वीडियो के माध्यम से चर्चा करने जा रहे हैं. आप भी इन तरीकों से जेंडर प्रेडिक्शन कर सकते हैं, और आप हमें अपना एक्सपीरियंस जरूर शेयर करें. 

 चाबी के गुच्छे से जेंडर प्रिडिक्शन

 इस विधि से पता करने के लिए आपको तीन चार चाबियां गर्भवती महिला के सामने रख दे और बिना सोचे समझे महिला से एक चाबी उठाने के लिए बोले. हम सभी जानते हैं चाबी का एक भाग पतला और एक भाग चौड़ा होता है अगर महिला पतले वाले हिस्से से पकड़कर चाबी को उठाती है तो महिला को एक लड़का होगा वहीं अगर महिला चाबी उठाते समय उसका चौड़ा भाग पकड़कर उठाएं तो महिला को एक लड़की होगी.



You May Also Like : महिला के चलने, उठने बैठने से कैसे पता करे गर्भ में लड़का है या लड़की
You May Also Like : प्रेग्नेंट होने के तुरंत बाद यह लक्षण आते हैं गर्भ में लड़का या लड़की

छोटे बच्चे द्वारा जेंडर प्रिडिक्शन

पुराने जमाने में एक फनी ट्रिक और प्रयोग में लाई जाती थी. जिसके द्वारा जेंडर प्रेडिक्शन किया जाता था अगर एक छोटा बच्चा जो कि लड़का है उसे गर्भवती महिला के समीप लाया जाता है और वह अगर गर्भवती महिला की पेट में दिलचस्पी दिखाता है, तो गर्भ में एक लड़की है और अगर वह दिलचस्पी नहीं दिखाता है तो गर्भ में लड़का है.

जेंडर प्रिडिक्शन का डाइनिंग टेबल तरीका


आप अपनी डाइनिंग टेबल की दो कुर्सियों के नीचे एक के नीचे फोटो कांटा और दूसरी कुर्सी के नीचे एक चम्मच रख दे, यह बात गर्भवती महिला को पता नहीं होनी चाहिए. अब गर्भवती महिला को भोजन करने के लिए बुलाएं और उसे इन दोनों में से एक चेयर पर बैठने के लिए बोले अगर महिला उस चेयर पर बैठती है जिसके नीचे चम्मच है वह महिला को लड़की होगी अगर महिला उस चेयर पर बैठी है जिसके नीचे कांटा रखा हुआ है जो महिला एक पुत्र को जन्म देगी.






You May Also Like : गर्भ में शिशु की हलचल कब कम हो जाती है क्या कारण है
You May Also Like : यह सपने बताते हैं घर में पुत्र होगा या पुत्री
 

गर्भवती महिला के पहले बच्चे द्वारा जेंडर प्रिडिक्शन 


यह परीक्षण उन गर्भवती महिलाओं पर लागू होता है जिनके पहले से ही बच्चे हैं। यदि आपके सबसे छोटे बच्चे का पहला शब्द "मम" था तो आप एक लड़की हो। अगर उनका पहला शब्द "पिताजी" था - यह एक लड़का है !!


दोस्तों महिला के शरीर में आने वाले लक्षणों को देखकर हम शायद इस बात का पता लगाने की महिला के घर में कौन सी संतान है लेकिन दोस्तों यह भी उतना ही जरूरी है कि हमें उसके स्वास्थ्य का संपूर्ण ध्यान रखना है, उसके पोषण का विशेष ध्यान रखना आवश्यक होता है.  


No comments

Powered by Blogger.