अगर यह सपने आते हैं तो समझ लो गर्भ में बेटा है | Meaning of dreams son in the womb

आप से चर्चा कर रहे हैं, कि किन सपनों का मतलब गर्भ में बेटा होता है, और कौन से ऐसे सपने हैं जो यह बताते हैं, कि महिला के यहां बहुत जल्दी संतान की प्राप्ति होने वाली हैं.


दोस्तों हमारे सपने भविष्य का आईना होते हैं, और यह काफी हद तक सही में भविष्यवाणियां कर पाने में सक्षम भी होते हैं. 


आज हम कुछ सपनों को लेकर आप से चर्चा करेंगे. आप अपने कमेंट के माध्यम से यह जरूर बताइएगा कि अगर आपको यह सपना आया है, तो क्या इस सपने ने भविष्यवाणी के अनुसार आपके लिए कार्य किया.

जो सपने बताते हैं गर्भ में लड़का है

अधिक सपने आने का कारण

प्रेगनेंसी के दौरान महिलाओं को काफी सारे सपने आने लगते हैं. यह सामान्य अवस्था की तुलना में थोड़ा ज्यादा होता है. इसके पीछे दो कारण मुख्य रूप से मुझे नजर आते हैं. 


पहला तो महिला के शरीर में बहुत ज्यादा हार्मोन अल उत्तल पुथल होती है. अर्थात बहुत सारे हारमोंस बनते हैं उनकी मात्रा कम या ज्यादा होती है, तो उनके साइड इफेक्ट की वजह से भी सपने आना ज्यादा हो जाता है.


 दूसरा प्रेगनेंसी के दौरान महिला की स्थिति पूर्ण रूप से बदल जाती है, और इस स्थिति को लेकर, बच्चे के भविष्य को लेकर, अपने भविष्य को लेकर ,अपनी प्रेगनेंसी को कैसे आगे ले जाना है.


 इस बात को लेकर और भी बहुत सारी बातें अलग-अलग महिलाओं के साथ हो सकती हैं. इन सब बातों को लेकर महिलाएं बहुत ज्यादा सोचने लगती है, और उनकी सोच का आईना उनके सपने होते हैं.


फिर भी स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपने हैं. जिनका अर्थ उनके संतान के जेंडर से होता है. यह अपने आप के लिए कितना काम करते हैं. आप हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताइएगा.

सपने में अमरूद देखने से गर्भ में लड़का होता है

 

सपने में अमरूद का देखना

बहुत सी महिला का प्रश्न होता है, कि प्रेगनेंसी के दौरान हमने अमरूद देखा है. हमारे यहां होने वाली संतान बेटा होगी या बेटी होगी.


 बहुत से दर्शकों ने हमसे बताया है कि हमारे यहां बेटा हुआ है और 1, 2 कमेंट हमें बेटी होने के भी प्राप्त हुए हैं तो ज्यादातर स्थिति में देखा जाए तो सपने में अमरूद देखने का मतलब गर्भवती स्त्री को बेटा होगा. यह माना जाता है, या माना जाएगा.

सपने में जेल में बंद होना

 

 सपने में जेल में बंद होना

अगर महिला स्वयं को किसी कारणवश प्रेगनेंसी के दौरान या वह गर्भवती नहीं है, तब भी यह सपना देखती है, कि वह जेल में बंद हो गई है. तो माना जाता है कि भविष्य में उसके यहां पुत्र संतान की प्राप्ति होगी. अगर महिला गर्भवती है, तो उसके गर्भ में एक बेटा है.

लाल फूलों का सपने में आना

 

लाल फूलों का सपने में आना

प्रेगनेंसी के दौरान महिलाओं द्वारा सपने के अंदर लाल रंग के फूलों का देखना यह माना जाता है, कि महिला के गर्भ में एक लड़का है.  या जो महिलाएं अभी गर्भवती नहीं हैं और भविष्य में संतान प्राप्ति की प्लानिंग कर रही हैं तो उनके यहां पुत्र रत्न प्राप्ति की संभावना ज्यादा रहती है.


हम आपको बता दें बहुत कुछ बहुत से मामलों में यह आप पर भी निर्भर करता है कि आप उस स्थिति को समझते हुए उसे कैसे मैनेज करें, आप स्थितियां संभाल भी सकते हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post

India's Best Deal