8 सपने जो यह बताते हैं आपके यहां संतान आने वाली है - PART #1


भारतीय समाज और भारतीय दर्शन के अनुसार हमारे सपने हमारे भविष्य का आईना होते हैं जो भी कुछ हमारे भविष्य में घटित होने वाला होता है. उसका कुछ अंश हम अपने सपनों के माध्यम से समझ सकते हैं.


अलग-अलग सपनों से हम अपने भविष्य के बारे में अलग-अलग बातें पता लगा सकते हैं. ऐसे ही कुछ सपने इस प्रकार के हैं, कि अगर वह आते हैं तो उनका मतलब घर में आने वाली संतान से होता है.

आज हम अपने इस टॉपिक पर बात करने वाले हैं, कि वह कौन-कौन से 8 सपने होते हैं. अगर किसी महिला को आते हैं, या किसी दंपत्ति को आते हैं, तो उनका मतलब यही होता है, कि उनके घर में कोई नई संतान आने वाली है. अर्थात उनके यहां संतान की प्राप्ति होने वाली है.


यह 8 सपने आपको बताएंगे कि आपके यहां नन्हे मेहमान के आने का समय निकट ही है.


8 सपने जो यह बताते हैं आपके यहां संतान आने वाली है


स्वप्न में पूर्वजों का नजर आना

जो महिलाएं अभी गर्भवती नहीं हुई है और वह प्रेगनेंसी के लिए कोशिश कर रही . अगर उनके सपने में उनके पितृनजर आते हैं उनके पूर्वज नजर आते हैं तो यह माना जाता है कि उनके यहां जल्दी ही संतान की उत्पत्ति होगी. उनका वंश आगे बढ़ने का योग है.

अत्यधिक बारिश और जलमग्न होना

अगर महिला या पुरुष स्वप्न में यह देखते हैं कि बहुत ज्यादा बारिश हो रही है, और पूरा शहर बारिश में डूब रहा है, या जलमग्न हो गया है. यह उनके यहां खुशियां आने का प्रतीक है.

 धन-धान्य संपत्ति प्राप्त करने का योग है. अगर पुरुष या महिला अपनी खुशियां आने वाली संतान में देखते हैं, तो उनके संतान प्राप्ति होगी. यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि उनकी खुशी किस में है.

स्वप्न में पूर्ण तैयार  फसल नजर आना

स्त्री पुरुष या दंपत्ति में से कोई भी स्वप्न में लहलाहाती फसल को देखता है, बढ़ती हुई फसल को देखता है. तो उनके यहां संतान प्राप्ति का योग होता है. अगर वह कोशिश कर रहे हैं तो जल्दी ही उनके यहां संतान की प्राप्ति होगी.

स्वप्न में बच्चे का स्वेटर बनाना

यदि कोई विवाहित स्त्री स्वप्न में ये देखे की वो किसी छोटे बच्चे का स्वेटर बुन रही है, तो उसके द्वारा देखा गया ये स्वप्न बताता है, की जल्द ही उसे संतान का सुख मिलने वाला है.

स्वप्न में आराम से प्रसव होना

अगर कोई भी गर्भवती स्त्री सपने में देखती है कि उसका प्रसव बड़े आराम से हो गया है कोई दर्द नहीं हुआ है किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई है तो ऐसा माना जाता है कि उसे गर्भपात हो सकता है इसलिए सावधान रहें.

सपने में मृत्यु

अपनी या किसी और की मृत्यु को देखने का मतलब है कि आपके जीवन में जो कुछ परेशानी है वो ख़त्म होने वाली है एवं कुछ नयी शुरुआत होने वाली है।

सपने में मुर्दे का दिखना

किसी मुर्दे का दिखना मतलब आपकी मनचाही इच्छा पूरी होने वाली है। अगर आपकी संतान पाने की इच्छा है तो वह पूरी होने वाली है.

मृत रिश्तेदार का स्वप्न में बात करना

कोई आपका अपना या रिश्तेदार जो मर चूका है, उससे आप अपने सपने में बात करते है, इसका मतलब है कि मन की कोई इच्छा पूरी होने वाली है।

सामाजिक मान्यताओं के अनुसार यह है, वह कुछ सपने हैं जो यह बताते हैं, कि आपके यहां नन्हीं संतान आने वाली है. आपका घर खुशियों से मरने वाला है.


Post a Comment

Previous Post Next Post

India's Best Deal