यह बुरे सपने बहुत शुभ होते हैं

 ऐसे बहुत सारे सपने होते हैं. जिन्हें देखकर हम डर जाते हैं. जिनका आना अच्छा नहीं मानते हैं. लेकिन यह सपने हमारे लिए शुभ संकेत लेकर आते हैं.

यह संकेत देते हैं, कि भविष्य में हमारे साथ कुछ अच्छा घटित होने वाला है. वह कौन-कौन से सपने हैं. जिन्हें देखना हम पसंद तो नहीं करते लेकिन हमारे लिए फायदेमंद होते हैं.


सपने में अपने आप को गरीब

सपने में अपने आप को गरीब

अगर हम सपने में अपने आप को गरीब देखते हैं, तो यह सपना हमें कभी पसंद नहीं आता है. लेकिन इसका मतलब यह होता है, कि हमें निकट भविष्य में धन लाभ होने वाला है. जिन लोगों का पैसा रुका हुआ है. वह उन्हें मिलने वाला है.

सपने में अपनी मौत देखना

सपने में अपनी मौत देखना

अगर कोई भी व्यक्ति सपने के अंदर अपने आप को आत्महत्या करता हुआ देख लिया अपनी मृत्यु देख ले या अपना मृत शरीर देखता है, तो वह बहुत ज्यादा डर जाता है.

लेकिन इस सपने को देखकर डरने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इसका अर्थ यह होता है कि आपकी उम्र काफी लंबी है.

सपने में सांप देखना

सपने में सांप देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सांप का सपने में दिखना शुभ होता है। सांप का सपने में दिखने का संकेत होता है कि सरकारी क्षेत्र में आपको लाभ की प्राप्ति होगी। धन और संतान प्राप्ति की तरफ भी यह सपना संकेत करता है।

सपने में मित्र प्रिय जनों को देखना

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में अपने परिवार वाले या रिश्तेदार को देख लेता है, जो कि पहले ही मृत्यु को प्राप्त हो चुके होते हैं, तो वह काफी डर जाता है. लेकिन इस सपने का फल काफी सुखद होता है. यह उसके किसी काम के बनने का संकेत माना जाता है.

सपने में अपने आप को श्मशान में देखना

अगर व्यक्ति अपने आप को श्मशान या कब्रिस्तान में देख लेता है, तो वह इस सपने को देखकर भी काफी डर जाता है. लेकिन यह सपना दिखाता है, कि उसकी तरक्की होने वाली है, और उसके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी.

Post a Comment

Previous Post Next Post

India's Best Deal