Header Ads


Pregnancy Care items

Leg UP Wall Position क्या है और कब मदद नहीं करता

 Leg UP Wall Position को प्रेगनेंसी के लिए रामबाण उपाय आप यूट्यूब पर देख सकते हैं ऐसा बताया जा रहा है लेकिन ऐसा नहीं है कि यह रामबाण उपाय है. यह बहुत ही परिस्थितियों में बिल्कुल भी काम नहीं करेगा.

 Leg UP Wall Position के अंदर पृथ्वी की एक प्रॉपर्टी गुरुत्वाकर्षण बल इसका प्रयोग शुक्राणु और अंडाणु के मिलन को सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है.

 असल में जैसा कि आपकी सभी रिपोर्ट नॉर्मल आ रही है, और प्रेगनेंसी में छोटी मोटी समस्या है. जिसके कारण आपको प्रेगनेंसी नहीं हो रही है. जिसमें कि अंडाणु और शुक्राणु का मिलन हो ही नहीं पा रहा है.

 इसके पीछे कोई टेक्निकल प्रॉब्लम नहीं है. बस आपके अंग थोड़े से कमजोर हैं, या शुक्राणुओं में इतनी ताकत नहीं है, कि वह तेज गति से आगे बढ़ पाए या महिला के शरीर में कुछ विषम परिस्थितियां हैं.

 जिसकी वजह से शुक्राणु महिला के शरीर में अधिक समय तक जीवित रह पाने में सक्षम नहीं है, तो यहां इस विधि के द्वारा बस इतना सुनिश्चित किया जाता है, कि अंडाणु और शुक्राणु का मिलन कम से कम समय में हो जाए और प्रेगनेंसी कंफर्म हो पाए.

 

Leg UP Wall Position क्या है और कब मदद नहीं करता

 दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि किसी भी महिला को प्रेगनेंसी नहीं होने के बहुत सारे कारण हो सकते हैं जैसे कि ---

पुरुष में भी कमी हो सकती है. पुरुषों के स्पर्म में इतनी ताकत नहीं होती है कि वह प्रग्नैंसी को आगे ले जाने में मदद कर पाए.  

पुरुषों का स्पर्म काउंट बहुत कम होता है वह प्रेगनेंसी करने में सक्षम ही नहीं होते हैं ऐसा भी हो सकता है.

 महिला के हार्मोन अल डिसबैलेंस होने के कारण भी प्रेगनेंसी नहीं होती है. इसमें बहुत सारे हारमोंस होते हैं. हर एक हारमोंस प्रेगनेंसी को रोकने की क्षमता रखता है, या कुछ हारमोंस का कंबीनेशन प्रेगनेंसी को रोकने की क्षमता रखता है.

 क्योंकि प्रेगनेंसी के लिए सभी हारमोंस का एक संतुलित मात्रा में होना अत्यधिक आवश्यक होता है.

 अगर महिला की के गर्भाशय का आकार छोटा है तो वह प्रेगनेंसी को आगे नहीं ले जा सकता है.

 अंडाशय में किसी प्रकार की कमी है, अंडे का विकास सही तरीके से नहीं हो रहा है

गर्भाशय में रसौली है या पीसीओएस की समस्या है तो प्रेगनेंसी में दिक्कत होती है.

 महिला के अंडे कमजोर है अपरिपक्व है ओवेशन सही समय पर नहीं होता है ऐसे में यह तरीका Leg UP Wall Position आपकी कोई मदद नहीं कर पाएगा.

 और भी बहुत सी दूसरी परेशानियां हो सकती हैं क्योंकि प्रेगनेंसी एक कलेक्टिव कार्य होता है. अर्थात शरीर के बहुत सारे अंग मिलकर प्रेगनेंसी को आगे बढ़ाने के लिए कार्य करते हैं. ऐसे में महिला किसी रोग से ग्रस्त है. जिससे कि महिला की सारी एनर्जी शरीर को ठीक करने में खर्च हो रही है, तो प्रेगनेंसी नहीं हो पाएगी.

 दूसरा महिला किसी रोक की वजह से कुछ ऐसी दवाइयां ले रही है. जिनका साइड इफेक्ट के रूप में प्रेगनेंसी नहीं होने की होने की प्रोसेस को वह रोकने की क्षमता रखते हैं.

 अगर महिला को किसी प्रकार की शारीरिक समस्या है उस शारीरिक समस्या में महिला अपना इलाज करा रही है और वह इलाज कराने में जिस प्रकार की दवाइयों का इस्तेमाल कर रही है , हो सकता है कि उनका साइड इफेक्ट इस प्रकार का है, कि वह प्रेगनेंसी को रोकने की क्षमता रखती हो, तो ऐसे में वह दवाइयां प्रेगनेंसी की गतिविधियों को बाधित करती हैं, तो उस अवस्था में आवश्यक नहीं की है कार्य वॉल पोजीशन विधि आप को प्रेग्नेंट होने में मदद कर पाए.

 यह जितने भी हमने प्रॉब्लम्स बताई हैं यह प्रॉब्लम्स स्पष्ट नजर आती हैं, और इनका इलाज भी संभव होता है. अगर आप कोई टेस्ट करआते हो तो यह समस्याएं आपको नजर आ जाएंगे. तो फिर ऐसे में उनका इलाज करा कर प्रेगनेंसी कंसीव कर सकती हैं.

 लेकिन इन सब समस्याओं के ठीक होने के बाद भी कभी-कभी प्रेगनेंसी नहीं होती है और रिपोर्ट सही आ रही है तो उस स्थिति में यह Leg UP Wall Position तरीका काफी कारगर होता है. क्योंकि प्रेगनेंसी क्यों नहीं हो रही है अब इसका पता लगाना बड़ा ही मुश्किल होता है क्योंकि रिपोर्ट तो सब सही है तो बस अब इस तरीके का इस्तेमाल करें तो आप गर्भवती हो जाएंगी.

No comments

Powered by Blogger.