Header Ads

महिला के फेस की रीडिंग करके कैसे जाने गर्भ में लड़का है या लड़की है - Garbh me Laka hai ya Ladki

नमस्कार दोस्तों हम सभी जानते हैं, कि किसी भी महिला के लिए प्रेगनेंसी का समय रोमांच से भरा हुआ होता है. महिला के गर्भ में पल रहा शिशु घर में ढेरों खुशियां लेकर आता है.

ऐसे में माता पिता ही नहीं अपितु घर का प्रत्येक मेंबर इस बात को जानने के लिए बहुत ही ज्यादा उत्सुक होता है, कि गर्भ में पल रहा शिशु लड़का है या लड़की

दोस्तों हिंदुस्तान में जेंडर प्रिडिक्शन एक कानूनन जुर्म है. क्योंकि भारत देश में इसका मिस यूज होता आया है, तो वह तो हम नहीं करा सकते हैं.

हां लेकिन महिला के शरीर को देखकर इस बात का कयास या आईडिया जरूर लगा सकते हैं, कि गर्भ में कौन सी संतान है. लेकिन दोस्तों यह केवल आइडिया ही है. आप हंड्रेड परसेंट कभी भी कंफर्म नहीं हो सकते हो.

महिला के फेस की रीडिंग

क्योंकि कभी-कभी गर्भवती महिला ऑपोजिट सिम्टम्स भी आ जाते हैं. लेकिन ऐसा ना के बराबर ही होता है.

आज हम बात करेंगे कि महिला की फेस रीडिंग या महिला के फेस को देखकर स्किन को देखकर आप कैसे पता लगा पाओ की महिला के गर्भ में कौन सा शिशु है.

फेस रीडिंग से गर्भ में बच्चे का लिंग जानना - Face Reading se Garbh me Baby ka Gender Janna

बहुत सारी ऐसी चीजें होती है, कि जिनको अगर बारीकी से देखा जाए तो इस बात का आईडिया लगाया जा सकता है, कि महिला के गर्भ में क्या चीज है.

ऐसे ही चेहरे पर कुछ चेंजेज नजर आने लगते हैं. जिनके आधार पर प्राचीन समय से भारतीय समाज में जेंडर प्रिडिक्शन (Gender Prediction) किया जा रहा है.

इन्हें भी पढ़ें : यह सपने बताते हैं घर में पुत्र होगा या पुत्री
इन्हें भी पढ़ें : गर्भ में क्या है यह जानना है तो यह 5 लक्षण देखिए
इन्हें भी पढ़ें : दादी मां के सटीक उपाय से जानिए गर्भ में बेटा है या बेटी
इन्हें भी पढ़ें : ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार गर्भ में पुत्र होने की पहचान
इन्हें भी पढ़ें : मनचाही संतान प्राप्ति का सही टाइम ये है

नाक का आकार :

अगर प्रेग्नेंसी के समय अर्थात प्रेगनेंसी के एक 2 महीने के बाद आपको नजर आता है, कि महिला की नाक थोड़ी सी बड़ी हो गई है. मतलब इतना भी अंतर नजर नहीं आएगा कि स्पष्ट दिखाई पड़ेगी, महिला की नाक बड़ी हो गई है.

थोड़ा सा नाक बड़ा लगे जो सिर्फ उसी व्यक्ति को नजर आएगी जो से रोज नहीं देखता है, तो ऐसे में अगर नाक बड़ी लगने लगती है, तो महिला के गर्भ में लड़का होगा.

putra hoga ya putri

चेहरे की त्वचा - Face Skin se Gender Prediction : 

  • अगर प्रेग्नेंसी के समय महिला की चेहरे की त्वचा ग्लो करती है. चमकती है सुंदर लगती है. तो माना जाता है महिला को एक लड़की पैदा होगी.


  • वहीं अगर महिला की त्वचा रूखी सूखी नजर आती है. तो ऐसा माना जाता है, कि गर्भ में एक लड़का है.


  • अगर महिला के चेहरे पर पिंपल्स निकल रहे हैं, तो भी यह लड़के की निशानी मानी जाती है.


  • अगर महिला के बाल काफी रूखे सूखे से नजर आ रहे हैं, तो गर्भ में लड़का है. और अगर बाल शाइनिंग कर रहे हैं, तो यह लड़की की निशानी मानी जाती है.

लेकिन दोस्तों कभी कभी देखने में आता है, कि चेहरे की त्वचा पर जो परिवर्तन आते हैं. वह कभी-कभी अपोजिट जेंडर के लिए भी आ जाते हैं, बेटी के होने के पहले कई महिलाओं के बाल अधिक झड़ते हैं, और साथ ही पतले और बेजान से दिखाई देते हैं.

Gender Prediction tips

महिला की भावना  Woman's feelings se Gender Prediction : 

महिलाएं जिन्हें प्रेगनेंसी के पहले ट्राइमेस्टर (पहली तिमाही) के दौरान किसी विशेष बात और दूसरी-तीसरी तिमाही में हर बात पर दुख या पछतावा महसूस हो, दुख और पछतावा चेहरे पर झलकता हो तो ऐसा कहा जाता है कि होनेवाला बच्चा लड़का होगा.

how know baby Gender face reading

मॉर्निंग सिकनेस Morning Sickness se Gender Prediction

गर्भावस्था के शुरुआती समय में अगर महिला के चेहरे पर सुबह सुबह के समय थकावट नजर आती है. कमजोरी सी नजर आती है. जिसे हम मॉर्निंग सिकनेस भी कहते हैं. वह कुछ ज्यादा ही नजर आ रही है, तो महिला के गर्भ में एक लड़की है.

अगर महिला की दाहिनी आंख बड़ी दिखाई देती है,तो भी है पुत्र होने की निशानी मानी जाती है.

इन्हें भी पढ़ें : चाइना में बच्चे का जेंडर पता करने के कुछ प्राचीन तरीके
इन्हें भी पढ़ें : गर्भ में बेटा या बेटी जानने के 6 तरीके
इन्हें भी पढ़ें : पुपुत्र प्राप्ति का यह वैज्ञानिक तरीका 99% पुत्र देगा
इन्हें भी पढ़ें : क्या माया कैलेंडर के अनुसार के जेंडर प्रेडिक्शन कर सकते हैं
इन्हें भी पढ़ें : पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य देव के 2 उपाय

दोस्तों बहुत सारी महिलाओं के चेहरे पर किसी भी प्रकार के लक्षण नजर नहीं आते हैं. क्योंकि लक्षण हर महिला को अलग अलग नजर आते हैं.

ऐसा हो सकता है कि अगर आपको चेहरे पर इस प्रकार के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं, तो आपको दूसरे प्रकार के लक्षण नजर आ रहे हो सकते हैं.

हमने और भी बहुत सारे दूसरे आर्टिकल्स दिए हैं, जिनके अंदर आपको दूसरे लक्षणों के बारे में विस्तृत तरीके से बताया गया है. आप उनसे रेफरेंस लेकर अपनी मन की इच्छा को पूर्ण कर सकती हैं.

लेकिन साथ ही साथ आपको अपने गर्भस्थ शिशु का भी विशेष ध्यान रखना है, ताकि वह स्वस्थ रहें. और स्वस्थ रूप से जन्म ले सके. ताकि वह अपने जीवन को सही तरीके से आगे बढ़ाने में सक्षम हो.
 
 




No comments

Powered by Blogger.