🍌🍌 लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए – पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय

0
5120

पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय पर चर्चा करने जा रहे हैं, जोकि पुरुषों के लिए है. कई बार प्रश्न आता है लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए. और आपने  अलग-अलग फल के विषय में बातें करते हुए सुना होगा और उनके गुणों का व्याख्यान भी सुना होगा कि यह किस प्रकार से आपके मनचाही संतान प्राप्ति में चाहता करते हैं. यह सब व्यक्ति के अपने अनुभव के आधार पर ही बातें निकल कर आई है.

दोस्तों इस उपाय को हम आधुनिक विज्ञान और धर्म विज्ञान दोनों के आधार पर एक्सप्लेन करने वाले हैं. ताकि आपको किसी भी प्रकार का संदेह पुत्र प्राप्ति के उपाय पर ना हो.

putra prapti ke scientific tarika

आज के समय में कोई बेटा और बेटी में अंतर नहीं करता, लेकिन जिसके बेटियां होती है, तो उसे बेटा पाने की इच्छा होती है. उसके लिए यह उपाय सबसे अधिक कार्य करेगा.  पुत्र प्राप्ति के सरल उपाय के रूप में यह जाना जाता है.

लड़का पैदा करने की विधि बताएं. आइए जानते हैं.

FEATURED

30+ Quality Shilajit Brand

  • Natural products
  • Effective / Immune Boster
  • Testosterone booster
  • Customer Reviews
  • In Budget

You May Also Like : प्रेगनेंसी होने के बाद पुत्र प्राप्ति की आयुर्वेदिक औषधि
You May Also Like : मनचाही संतान प्राप्ति का प्राचीन तरीका – part #3

लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए

लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए. यह प्रश्न अपने आप में काफी कठिन प्रश्न है. क्योंकि हर फल के अंदर कुछ न कुछ ऐसे पोषक तत्व अवश्य होते हैं, जो पुरुष और महिला दोनों की प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में मदद करते हैं. इसलिए आप हर प्रकार का मौसमी फल अपने भोजन में लेना शुरू करें, लेकिन कुछ ऐसे फल अवश्य होते हैं जो विशेष रूप से प्रजनन क्षमता को बढ़ाने वाले तत्वों को संग्रहण अधिक करते हैं.

लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए, आपको इस विषय में नहीं पड़ना है. आपको हर प्रकार का मौसम फल अपने भोजन में शामिल करना है. यह फल पुरुष और महिला दोनों को ही अपने भोजन में शामिल करने हैं.

अकेला एक ऐसा फल है जिसका संतान प्राप्ति और पुत्र प्राप्ति में धार्मिक और वैज्ञानिक दोनों ही प्रकार का महत्व है.

केले द्वारा विज्ञान के दृष्टिकोण से पुत्र प्राप्ति का उपाय

कई बार प्रश्न उठता है, लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए.  दोस्तों पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुषों को केले का सेवन करना है.  केला बड़ी आसानी से हर गांव और शहर में मिल जाता है.
यह केला कब से खाना है.
इसे क्यों खाना है.
इसका विज्ञान के दृष्टिकोण से क्या महत्व है.
धर्म के दृष्टिकोण से क्या महत्व है.इस पर चर्चा करते हैं.

लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए

दोस्तों केला एक बहुत ही पौष्टिक फल होता है. केले के अंदर पोटेशियम बड़ी अच्छी मात्रा में पाया जाता है. पोटेशियम पुत्र प्राप्ति के लिए रिस्पांसिबल वाई क्रोमोसोम बड़ा ही जरूरी होता है. इससे पुरुष के शरीर में वाई क्रोमोसोम की संख्या में वृद्धि होती है. तथा उनके जीवन शक्ति भी बढ़ती है.

और जीवन शक्ति बढ़ने से यह यह महिला के शरीर में अधिक समय तक जीवित रह सकते हैं.

You May Also Like : पुत्र प्राप्ति के लिए फेमस आयुर्वेदिक औषधि – बांझपन भी दूर होता है

महिला के शरीर में क्रोमोसोम के लिए एनवायरमेंट उनके मतलब का नहीं होता है. वहां पर जीवित रहना इन के लिए थोड़ा मुश्किल होता है. इसलिए जीवन शक्ति होना बहुत जरूरी है.

वहीं अगर हम एक्स (X) क्रोमोसोम की बात करते हैं. इनकी जीवन शक्ति वाई (Y) क्रोमोसोम की तुलना में बहुत ज्यादा होती है. और यह विषम परिस्थिति में भी वाई क्रोमोसोम की तुलना में अधिक समय तक जीवित रह सकते हैं.

केला खाने से वाई क्रोमोसोम की संख्या और जीवित रहने की क्षमता में वृद्धि होती है. यह पुत्र प्राप्ति के लिए बहुत आवश्यक है.

अब आप समझ गए होंगे कि वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी केला पुत्र प्राप्ति के लिए कितना अहम होता है. अब धार्मिक कारण पर भी चर्चा कर लेते हैं.

FEATURED

कम कीमत में ओवुलेशन किट

  • 6 से अधिक चॉइस
  • ब्रांडेड
  • कस्टमर रिव्यूज
  • मैन्युफैक्चरर से प्रश्न करें

You May Also Like : मनचाही संतान प्राप्ति का प्राचीन तरीका – part #3

केले द्वारा धार्मिक तरीके से पुत्र प्राप्ति का उपाय

केला और केले का वृक्ष भगवान बृहस्पति के प्रतीक माने जाते हैं. प्रत्येक बृहस्पतिवार को केवल पुत्र प्राप्ति के लिए दंपत्ति को केले के वृक्ष को जल देना चाहिए.

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए

इससे भगवान बृहस्पति प्रसन्न होकर उनकी इच्छा को पूरा करते हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रहे, बृहस्पतिवार के दिन आपको केला नहीं खाना है. बाकी 6 दिन आपको प्रसाद के रूप में रोज केले का सेवन करना है.

धार्मिक मान्यता के अनुसार इस नियम का पालन करने से घर में पुत्र प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त होता है.

You May Also Like : पुत्र प्राप्ति का ये वैज्ञानिक तरीका एक बार जरूर अपनाये – Putra Prapti Part #2

जो भी व्यक्ति या दंपत्ति पुत्र प्राप्ति की इच्छा रखता है, तो ऐसी अवस्था में कम से कम 3 माह पहले से उसे केले का सेवन शुरू कर देना चाहिए. और रोज केले खाने चाहिए.

यह केला आपको  बृहस्पति देव की कृपा प्राप्त कराने में मदद करेगा. और इसका सेवन करने से वाई क्रोमोसोम मजबूत होंगे. दोनों ही दृष्टिकोण में से यह पुत्र प्राप्ति के लिए आवश्यक है.

यह था पुत्र प्राप्ति के सरल उपाय में से एक उपाय इसका प्रयोग करें और कमेंट के माध्यम से अवश्य बताएं क्या इस विधि ने आपके लिए कार्य किया.

FEATURED

Pregnancy Test Kits
10+ Brands

  • buy More then one
  • no hesitation
  • branded
  • customer reviews
  • home delivery

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें