गर्भ में लड़का होने के 5 लक्षण – गर्भ में बेटा होने के 5 लक्षण बताइए

0
1021
नमस्कार दोस्तों, हम सभी जानते हैं, कि आज के समय में बेटा और बेटी में कोई भी अंतर नहीं रह गया है. आज बेटियां बेटों से कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही हैं. दोनों को बराबरी का भी दर्जा प्राप्त है.

गर्भ में क्या संतान होती है इसे लेकर हमेशा परिवार वालों को एक्साइटमेंट रहती है. हालांकि उन्हें गर्भ में लड़का है या लड़की है इससे कोई मतलब नहीं होता है. 

 
मात्र उत्सुकता वश वह यह जानने की कोशिश करते हैं. आज हम आपके सामने गर्भ में लड़का होने के लक्षण या गर्भ में लड़की होने के लक्षण को लेकर बात कर रहे हैं. 
 
इन्हें आप मात्र मनोरंजन के नजरिए से ही देखें और जाचे. महिला को चौथे महीने में गर्भ में लड़का होने के लक्षण या लड़की होने के लक्षण स्पष्ट तौर पर नजर आने लगते हैं.

You May Also Like : स्तन के आकार से जाने गर्भ में लड़का है या लड़की


3 महीने गर्भावस्था लड़का लक्षण होने की बात करें तो  गर्भावस्था के दौरान अगर महिला को अधिक गुस्सा आता है. वह बात बात पर आक्रमक हो जाती है. यहगर्भ में लड़का होने के संकेत के रूप में जाना जाता है.

परिवार वालों को महिला की इस स्थिति को समझना चाहिए. और महिला के साथ अंडरस्टैंडिंग ठीक रखनी चाहिए.

उसी उत्सुकता की शांति के लिए हम आपको महिला के गर्भ में क्या संतान है. उसके संबंध में कुछ लक्षण प्रस्तुत कर रहे हैं.

You May Also Like : मनचाही संतान प्राप्ति का सही टाइम ये है


Pregnancy Tips In Hindi Symptoms Of Baby Boy Or Girl During Pregnancy पेट में लड़का होने के 10 लक्षण


प्रेग्नेंट महिला का पसंदीदा स्वाद

अगर गर्भवती महिला नमकीन खाना ज्यादा पसंद करती है. यह गर्भ में लड़का होने के शुरुआती लक्षण में से 1 लक्षण है. इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है.

You May Also Like : उत्तम बुद्धि और सुंदर सी संतान की प्राप्ति के लिए

गर्भवती महिला की एनर्जी

अगर गर्भावस्था के दौरान महिला बहुत जल्दी थकान महसूस करने लगती है. गर्भ में बेटी होने के लक्षण के रूप में जाना जाता है. यह फीमेल हार्मोन की अधिकता के कारण होता है.

वहीं महिला अगर तरोताजा महसूस करती है. देर से थकान अनुभव करती है. गर्भ में लड़का होने के संकेत के रूप में जाना जाता है. ऐसा माना जाता है. यह गर्भ में लड़का होने के शुरुआती लक्षण में से 1 लक्षण हैं.

You May Also Like : भ्रूण में धड़कन होते हुए भी कभी-कभी क्यों नहीं सुनाई पड़ती है

गर्भस्थ शिशु की एनर्जी

गर्भावस्था के 6 महीने में बच्चा लड़का के लक्षण देखे तो महिला के गर्भ में पलने वाले बच्चा का हिलना, डुलना, हरकत करना कम होता है. यह लड़के की निशानी है.

वहीं अगर पेट में हलचल अपेक्षाकृत ज्यादा होती है. गर्भ में बेटी होने के लक्षण के रूप में जाना जाता है. हलचल ज्यादा है या कम है इस बात का अंदाजा बड़ी उम्र की महिलाएं बड़ी आसानी से लगा सकती है.

ladka hoga ya ladki

You May Also Like : प्रेगनेंसी में गन्ने का जूस पीना लाभदायक या नुकसानदायक

गर्भवती महिला के त्वचा

अगर गर्भावस्था के दौरान महिला के हथेली बहुत शुष्क हो, उसकी बारिक बारिक स्किन निकल रही हो, तो यह माना जाता है, कि महिला के गर्भ में 1 पुत्र संतान है.

जबकि अगर पुत्री गर्भ में होती है, तो महिला की त्वचा नर्म मुलायम और चमकदार बनी होती है. या फिर सामान्य ही रहती है. कोई भी परिवर्तन नहीं आता है.

दोस्तों महिला के शरीर में आने वाले लक्षणों को देखकर हम शायद इस बात का पता लगाने की महिला के घर में कौन सी संतान है. दोस्तों यह भी उतना ही जरूरी है, कि हमें उसके स्वास्थ्य का संपूर्ण ध्यान रखना है. उसके पोषण का विशेष ध्यान रखना आवश्यक होता है.  

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें