Header Ads


Pregnancy Care items

5 Maternity Outfits | 5 मैटरनिटी आउटफिट्स

 नमस्कार दोस्तों आज हम चर्चा कर रहे हैं कि प्रेगनेंसी के दौरान महिलाओं के पास में कौन कौन सी पांच ड्रेस होनी चाहिए जिसमें वह अपने आप को काफी ज्यादा कंफर्ट महसूस कर सकती है. आज हम उन 5 मेटरनिटी ड्रेसेस (maternity Dresses) के विषय में चर्चा करने जा रहे हैं .

5 Maternity Outfits  | 5 मैटरनिटी आउटफिट्स

  Click on Image for Maternity Gift idea>>
 
प्रेगनेंसी के दौरान कुछ भी बिना सोचे समझे नहीं पहना जा सकता है. इसके लिए इस बात का विशेष ध्यान रखना होता है, कि महिलाओं के शरीर पर कपड़ों की वजह से बिना वजह किसी भी प्रकार का दबाव नहीं आना चाहिए. इसके लिए सभी के मन में एक ही बात आती है, कि प्रेगनेंसी ड्रेसेस (Pregnancy Special Dresses)अर्थात मेटरनिटी वेयर ड्रेसेस (Maternity Wear Dresses) मात्र इसका एक ऑप्शन है.

5 मैटरनिटी आउटफिट्स (maternity outfits)


आइए चलते हैं, और जानते हैं. उन पांच मैटरनिटी स्पेशल ड्रेसेस (Maternity Special Dresses) के संबंध में जो किसी भी गर्भवती महिला के पास अवश्य होनी चाहिए.


और प्रेगनेंसी स्टाइलिश स्कर्ट देखने के लिए इमेज पर क्लिक करें>>

स्कर्ट

प्रेगनेंसी के दौरान महिलाएं ऐसी स्कर्ट पहन सकती हैं, जो उनके घुटने के आसपास तक आती हैं. यह उन्हें काफी आरामदायक महसूस करवा सकती हैं. प्रेगनेंसी के दौरान ऐसी स्कल्ट पहनने में थोड़ा सा परहेज करना चाहिए, जो फुल लेंथ की होती हैं. कभी-कभी लंबी स्कर्ट पहनने से पैर उलझने का डर रहता है. प्रेगनेंसी के दौरान वैसे भी महिला का सेंटर ऑफ ग्रेविटी बदल जाता है.

यह महिलाओं के लिए काफी आरामदायक होती है, लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखें कि स्कर्ट की इलास्टिक ज्यादा टाइट नहीं होनी चाहिए. उससे अधिक दबाव नहीं पड़ना चाहिए.

 
और प्रेगनेंसी स्टाइलिश जींस देखने के लिए इमेज पर क्लिक करें>>

प्रेग्नेंसी जींस

जो महिलाएं जींस पहनना पसंद करती हैं, उनके लिए काफी बड़ी खुशखबरी यह है, कि वह प्रेगनेंसी के दौरान जींस पहन सकती हैं. क्योंकि आजकल प्रेगनेंसी को ध्यान में रखकर जींस बनाई जा रही हैं, जो मेटरनिटी क्लॉथस (Maternity Clothes) के अंतर्गत आती हैं. और प्रेगनेंसी से संबंधित सभी प्रकार की सुरक्षा उनके अंदर होती है. इन क्लासी प्रेगनेंसी जींस (Pregnancy Jeans) को आप टॉप या ट्यूनिक के साथ टीमअप कर आसानी से पहन सकती हैं.

 
अधिक प्रेगनेंसी स्टाइलिश मैक्सी ड्रेस देखने के लिए इमेज पर क्लिक करें>>

मैक्सी ड्रेस

यह एक नाइट ड्रेस है जिसे महिलाएं रात्रि में और घर में बिना प्रेगनेंसी टाइम के भी पहनती है. यह काफी कंफर्ट होती है. लूज होती है. इसमें किसी भी प्रकार की परेशानी अक्सर महिलाओं को नहीं होती है.  

यह बड़ी आसानी से गर्भवती महिला के बढ़ते बेबी बंप के चारों ओर आ जाती है. बस इस बात का ध्यान रखें कि आप ऐसा कपड़ा चुने जो आपके शरीर से चिपके नहीं, वरना इसे पहनने में काफी दिक्कत महसूस होती है.

इसकी एक और खास बात यह है कि प्रेगनेंसी समाप्त होने के बाद भी आप इसे प्रयोग कर सकती है.

अधिक प्रेगनेंसी स्टाइलिश लेगिंग देखने के लिए इमेज पर क्लिक करें>>

प्रेगनेंसी लेगिंग

प्रेगनेंसी के दौरान एक और आउटफिट जो आपको काफी पसंद आएगा वह है, ब्लैक प्रेगनेंसी लेगिंग्स. यह ब्लैक लेगिंग्स की बात हो रही है. व्हाइट लेगिंग्स में आप काफी ज्यादा हैवी नजर आते हैं. बस आप इस बात का ध्यान रखें कि आपको प्रेग्नेंसी के समय प्रेगनेंसी स्पेशल लेगिंग्स खरीदनी है.

इसे आप लूज अर्थात ढीले ढाले कुर्ते या कुर्ती, लूज शर्ट के साथ पहन सकते हैं, और यह फैशनेबल भी नजर आती है.

Pregnancy special t-shirt


प्रेगनेंसी टीशर्ट

आजकल आपको ऑनलाइन या मार्केट में बड़ी आसानी से प्रेगनेंसी स्पेशल टी शर्ट (Pregnancy Special T-Shirt) मिल जाती है. यह काफी फैशनेबल भी होती हैं, और इनका फैब्रिक स्पेशली प्रेगनेंसी को ध्यान में रखकर बनाया जाता है.

यह पहनने में काफी कंफर्ट होती है, और पेट पर काफी ज्यादा लूज होती है. अगर आप टाइट टी शर्ट पहनेंगे तो आपको बहुत ज्यादा असहज महसूस होगा. पीठ में दर्द, सीने में जलन, अनिद्रा जैसी समस्याएं टाइट कपड़ा पहनने से हो सकती हैं.

प्रेगनेंसी गाउन

प्रेगनेंसी को ध्यान में रखकर लॉन्ग गाउन डिजाइन किए जाते हैं. यह काफी ज्यादा कंफर्ट और गुड लुकिंग होते हैं. यह एक शुद्ध इंडियन आउटफिट है. इसमें किसी भी प्रकार की इलास्टिक की आवश्यकता नहीं होती है. यह बेबी बंपर भी काफी ज्यादा कंफर्ट रहते हैं, और इसके अलावा कोई दूसरा वस्त्र डालने की आवश्यकता नहीं रहती है.

इसे बड़ी ही आसानी से पहन सकते हैं और बड़ी आसानी से आवश्यकता पड़ने पर इसे शरीर से अलग भी किया जा सकता है.

No comments

Powered by Blogger.