Header Ads


Pregnancy Care items

Pregnant wearing such clothes in summer | गर्मियों में ऐसे कपड़े पहने गर्भवती

 दोस्तों हर सीजन के हिसाब से प्रेगनेंट वूमेन ड्रेस (pregnant women dress) बदल जाती है . आज हम गर्मियों में गर्भवती महिलाओं के लिए क्यूट मेटरनिटी ड्रेसेस (cute maternity dresses) को लेकर चर्चा कर रहे हैं. आज हम बात करेंगे ऐसी ड्रेसेस के बारे में जो प्रेगनेंसी फैशन (pregnancy fashion) के अनुसार भी होती हैं, और प्रेगनेंसी की आवश्यकताओं की पूर्ति भी करती हैं. आइए दोस्तों इसी टॉपिक पर बात करते हैं.

हर महिला का सपना होता है कि वह मां बने, लेकिन प्रेगनेंसी का वह 9 महीने का समय काफी उलझन भरा और दिक्कत भरा होता है.  प्रेगनेंसी के समय महिलाओं के शरीर में काफी सारे परिवर्तन आते हैं. जिसकी वजह से उन्हें मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Pregnant wearing such clothes in summer | गर्मियों में ऐसे कपड़े पहने गर्भवती

प्रेगनेंसी ट्रेस आइडिया (Click On Image) >>


लेकिन महिला अगर अपने प्रेगनेंसी क्लॉथस (Pregnancy Clothes) पर ध्यान दे, तो काफी सारी समस्याएं समस्याओं से छुटकारा भी मिल जाता है. जिसमें शारीरिक और भावनात्मक सुरक्षा होती है.

आजकल बहुत सारी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी इसने कंपनियों ने मेटरनिटी स्पेशल ड्रेसेस (Pregnancy special dresses) बनाना शुरू कर दिया है जिसके अंदर आपको प्रेगनेंसी फैशन (Pregnancy fashion) के अनुसार ड्रेस मिल जाएंगी.

आप मेटरनिटी फैशन (maternity Fashion) के अनुसार इंडियन स्टाइल मेटरनिटी क्लॉथस (indian style maternity clothes) भी परचेस कर सकते हैं. गर्मियों के अनुसार आपको मेटरनिटी फैशन ड्रेस ((maternity Fashion dress) को ध्यान में रखते हुए कुछ ड्रेस सेंस के बारे में बात करेंगे.

प्रेगनेंसी के दौरान टाइट कपड़े नहीं पहने जाते हैं, ढीले ढाले कपड़े पहने जाते हैं. लेकिन आपको बहुत ज्यादा ढीले ढाले कपड़े पहनने होंगे, ऐसा भी नहीं है.

प्रेगनेंसी को ध्यान में रखकर गर्मियों में पहने जाने वाले मेटरनिटी क्लॉथस (maternity clothes) आपको बाजार में मिल जाएंगे. या फिर आप ऑनलाइन मेटरनिटी क्लॉथस परचेज ( online maternity clothes purchase ) कर सकती है.

Pregnancy special t-shirt

 अधिक प्रेगनेंसी स्टाइलिश Dress देखने के लिए इमेज पर क्लिक करें>>


-    अगर आप इंडियन मेटरनिटी वेयर ड्रेसेस (Indian Maternity wear Dress) को पहनना पसंद करते हैं, तो आप साड़ी पहन सकते हैं. इसमें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है. बस आप इस बात का ध्यान रखें कि आपके साड़ी कॉटन की होनी चाहिए. यह आपको गर्मी और बरसात में होने वाले पसीने से दूर रखती है. आपकी त्वचा पर इंफेक्शन होने से बचाएगी, और इसमें हवा का प्रवाह बना रहता है.

-    प्रेगनेंसी टाइम में फैशनेबल और स्मार्ट लुक मेंटेन रखने के लिए आप मैटरनिटी टीशर्ट या शर्ट (Maternity T-shirt or Shirt) पहन सकते हैं. उसके साथ स्टॉल या स्कार्फ भी डाल सकते हैं. यह आपको एक बेहतरीन लुक देगा. आप इस ड्रेस में भी बहुत खूबसूरत लगेंगे. अगर आप घर से बाहर जा रहे हैं, तो सनग्लासेस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. जो बेहतरीन लुक के साथ साथ धूप से आपके आंखों की रक्षा भी करेगा.

-    प्रेगनेंसी के दौरान आप इंडियन स्टाइल लखनवी कुर्ता और ढीली पटियाला सलवार के साथ एक दुपट्टा पहन सकते हैं, जो स्टाइलिश भी होगा. प्रेगनेंसी की रिक्वायरमेंट के अनुसार भी कार्य करेगा. यह एक इंडियन स्टाइल क्यूट मेटरनिटी ड्रेस (Indian style cute maternity dress) है.

-    प्रेगनेंसी के दौरान आजकल ऑक्सफोर्ड शर्ट काफी प्रचलन के अंदर हैं. यह स्पेशल प्रेगनेंसी की अवस्था को ध्यान में रखकर ही डिजाइन की जाती हैं. इसमें आप स्मार्ट भी नजर आएंगे. यह शर्ट्स मोटे और मुलायम सूती फैब्रिक से तैयार किए जाते हैं. गर्मियों के लिए बेहतरीन प्रेगनेंसी ड्रेस (summer Pregnancy dress) है.

-    अगर आप वेस्टर्न मेटरनिटी ड्रेस (western maternity dress)पहनना चाहते हैं, तो इसके लिए आप ढीली जींस पहन सकते हैं. यह पैंट या जींस स्पेशल प्रेगनेंसी टाइम में पहनने के लिए डिजाइन की जाती है. यह स्ट्रेचेबल होती है. यह उठने बैठने में काफी आरामदायक होती है, और गर्मी भी नहीं लगती है.


और प्रेगनेंसी स्टाइलिश स्कर्ट देखने के लिए इमेज पर क्लिक करें>>


-    आप सॉफ्ट कॉटन के लूज टॉप या ए लाइन या वेस्ट लाइन वाली ड्रेसेस भी पहन सकती हैं. जो स्पेशली प्रेगनेंसी के लिए  तैयार की जाती हैं. जो काफी हल्की होती है. कंफर्टेबल फील देते हैं, और गर्मियों के लिए सूटेबल होती हैं.

-    गर्मियों की ड्रेस में आप एक बात का विशेष ध्यान रखें कि आप को हल्के कलर ही चुनना चाहिए क्योंकि इनमें गर्मी कम लगती है जिसकी वजह से कम पसीना आता है और असहजता कम महसूस होती है.

आप प्रेगनेंसी के दौरान इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान अपनी ड्रेस के दौरान रखें आपको यह बहुत खास बातें नहीं लगेंगे लेकिन आप इन सब बातों का ध्यान रखेंगे तो आपको आराम बहुत मिलेगा.

No comments

Powered by Blogger.