इन 10 सपनों का मतलब है आपके यहां संतान आने वाले हैं – Part #2

0
778

आज हम संतान प्राप्ति के 10 सपनों के विषय में बात करने वाले हैं. आने वाले सपनों का मतलब क्या होता है.

सनातन समाज में स्वप्न विज्ञान का काफी महत्वपूर्ण स्थान है. यह माना जाता है, कि स्वप्न हमारे भविष्य को हमारे सामने लेकर आते हैं. और उनके बहुत सारे मतलब होते हैं. इसको लेकर बहुत कुछ सनातन पुस्तकों में मिलता है.

ऐसे ही बहुत सारे स्वप्न ऐसे हैं, जो यह बताते हैं कि आपके यहां संतान का आगमन अति शीघ्र होने वाला है.

हालांकि एक स्वप्न का मतलब कई प्रकार से निकाला जाता है. लेकिन उन मतलब वह में एक मतलब संतान की प्राप्ति से भी है.

आइए चर्चा करते हैं वह कौन-कौन से सपने हैं जो संतान प्राप्ति की तरफ इशारा करते हैं.

इन 10 सपनों का मतलब है आपके यहां संतान आने वाले हैं

सपने में आसमान देखना

अगर आप सपने के अंदर आसमान देखते हैं, खुला आसमान तो आपके यहां पुत्र रत्न की प्राप्ति होने के योग बनते हैं. यह महिला किसी गर्भवती स्त्री को आता है तो उसके यहां पुत्र होता है, और जो महिला संतान प्राप्ति की इच्छा कर रही है उसके यहां भी बेटा होने की संभावना होती है.

सपने में आम से लदा पेड़ देखना

सपने के अंदर आम से लगे हुए पेड़ को देखना काफी शुभ माना जाता है. जिस प्रकार से आम का पेड़ फलों से लदा है उसी प्रकार से स्वप्न देखने वाली स्त्री भी बहुत जल्दी  गर्भ में एक संतान को पालेगी.

स्वप्न में छोटे बच्चों को देखना

अगर महिला अपने सपने के अंदर छोटे-छोटे बच्चों को देखती है और वह साथ ही साथ संतान प्राप्ति के लिए भी कोशिश कर रहे हैं, या संतान प्राप्ति के लिए सोच रहे हैं, तो उसके यहां बहुत जल्दी संतान की प्राप्ति होगी उसकी गोद भर जाएगी.  दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और संतान प्राप्ति का योग बनेगा.

स्वप्न में अनार का फल

अगर सपने में अनार का फल दिखे तो इसका मतलब आपको धन लाभ हो सकता है, और संतान प्राप्ति का संकेत देता हैं.

अपने लंबे नाखून देखना

अपने नाखून का बढ़ा हुआ देखना अच्छा शगुन माना जाता है. यह स्वप्न नि:संतान दंपत्ति को संतान सुख का संकेत देता है.

स्वप्न में सांप का देखा जाना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार स्वप्न में सांप का देखना कई प्रकार के फलों को दर्शाता है. लेकिन अगर महिला स्वप्न में सांप देखती है, और वह दंपत्ति संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं, तो बहुत जल्दी उनके यहां संतान की प्राप्ति होती है. यह स्वप्न धन प्राप्ति की ओर भी इशारा करता है.

स्वप्न में सेब खाते देखना

अगर सपने में महलिाओं का सेब खाते हुए देखना  मतलब खुशखबरी आने वाली है. अगर स्त्री मां बनने की इच्छा रखती है तो वह बहुत जल्दी कंसीव कर लेगी .

सपने में फलों की टोकरी

अगर महिला सपने के अंदर देखती है, कि वह अपनी गोद में फलों की टोकरी लिए हुए बैठी है, तो यह भी संतान प्राप्ति की तरफ इशारा करता है.

स्वप्न में हरा भरा खेत नजर आना

स्वप्न के अंदर हरा भरा खेत दिखाई पड़ना और आपका खुश नजर आना यह दिखाता है कि आपके यहां धन-धान्य और संतान की प्राप्ति होने वाली है. यह सपना संतान प्राप्ति का भी सूचक माना जाता है.

सपने में दर्पण नजराना

अगर स्त्री अपने सपने के अंदर दर्पण देखती है, और वह दर्पण में अपने आप को निहार रही है तो यह स्वप्न बताता है कि उसके यहां जल्द ही संतान की प्राप्ति के योग बनेंगे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें