i-Know ओवुलेशन किट रिजल्ट | i Know Ovulation Kit Result

[Article in English]

i-know ओवुलेशन किट रिजल्ट किसी भी महिला के मां बनने के सपने को पूरा करने की क्षमता रखता है. एक महिला तभी कंप्लीट मानी जाती है, जब वह एक बच्चे की मां होती है. कई बार बहुत सारे कारणों की वजह से महिला को प्रेगनेंसी होने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है.

अगर महिला के शरीर में किसी शारीरिक कमी की वजह से प्रेगनेंसी नहीं हो रही होती है, तो फिर महिला को इसके लिए इलाज कराना पड़ता है. 

कई बार प्रेग्नेंसी सही समय पर कोशिश नहीं करने की वजह से भी नहीं होती है. अगर दंपत्ति यह जानने का इच्छुक है, कि प्रेगनेंसी के लिए कब कोशिश करें. इसके लिए ओवुलेशन किट का प्रयोग किया जाता है.

ओवुलेशन किट ऑनलाइन बहुत आसानी से उपलब्ध हो जाती है. पीरामल कंपनी के द्वारा निर्मित आई नो ओवुलेशन किट का प्रयोग बहुत बड़े पैमाने पर भारत के अंदर ऑनलाइन खरीद कर किया जाता है.

आज हम इस के रिजल्ट को लेकर बात करने वाले हैं.  साथ ही साथ बात करेंगे, रिजल्ट किस बात से प्रभावित होते हैं. इसी टॉपिक पर बात करते हैं. वीडियो शुरू करते हैं.


i-Know Ovulation Kit - How to Buy

ओवुलेशन किट को प्रभावित करने वाले कारक ओवुलेशन किट का रिजल्ट कैसा होता है. अगर हम इस बात का एनालिसिस करें, तो हमें इन बातों का भी पता होना चाहिए, कि ओवुलेशन किट का रिजल्ट किन किन तथ्यों से प्रभावित होता है.


अगर महिला ओवुलेशन किट का प्रयोग करना चाह रही है, तो उसे अपने ओवुलेशन पीरियड के संबंध में जानकारी होना अत्यंत आवश्यक है. हर महिला का ओवुलेशन पीरियड अलग-अलग होता है. यह उसकी मंथली साइकिल की लंबाई पर निर्भर करता है.

  • किन्ही दो महिलाओं के लिए उनका ओवुलेशन पीरियड एक समान हो, यह जरूरी नहीं होता है. अगर महिला का  मासिक चक्र 25 दिन का है और एक महिला का मासिक चक्र 40 दिन का है, तो दोनों के लिए ओवुलेशन पीरियड अलग-अलग होगा.

  • अगर 2 महिलाओं का मासिक चक्र समान दिनों का है, तो उस परिस्थिति में भी ओवुलेशन पीरियड अलग अलग हो सकता है.

  • अगर महिला का मासिक चक्र नियमित नहीं है. उस परिस्थिति में भी महिला का ओवुलेशन पीरियड नियमित नहीं होता है. ओवुलेशन अलग-अलग समय पर आता है. यह भी ओवुलेशन किट के रिजल्ट को प्रभावित कर सकता है.

  • अगर महिला के हारमोंस बैलेंस नहीं होते हैं, तो उस परिस्थिति में भी ओवुलेशन पीरियड डिस्टर्ब रहता है.

  • अगर महिला के प्रजनन तंत्र में इसी प्रकार की कोई समस्या है. जैसे कि या पीसीओडी या कोई और समस्या, तब भी ओवुलेशन पीरियड नियमित नहीं रहता है.

  • आई नो ओवुलेशन किट रिजल्ट इन सब चीजों पर काफी हद तक निर्भर करता है. किट का रिजल्ट मुख्यतः इस बात पर निर्भर करता है, कि आप का ओवुलेशन पीरियड कब से शुरू हो रहा है.

आई नो ओवुलेशन किट रिजल्ट

ओवुलेशन किट की कार्यप्रणाली के विषय में हमें यह समझना होगा, कि यह ओवुलेशन पीरियड की जानकारी नहीं देता है. बल्कि ओवुलेशन पीरियड में आपके Most fertile days  के विषय में जानकारी प्रदान करता है. आपको अपने ओवुलेशन पीरियड का आइडिया होना चाहिए.

 उस दौरान आप इस आई नो ओवुलेशन स्ट्रिप का प्रयोग करके Most fertile days के विषय में जानकारी प्राप्त करेंगे. अर्थात ओवुलेशन डे के विषय में जानकारी प्राप्त करेंगे, और उस समय संतान प्राप्ति की कोशिश करेंगे.

आई नो ओवुलेशन किट के रिजल्ट की बात करें तो यह 99% तक सही रिजल्ट प्रदान करता है. इसके लिए आपको सही समय पर इस किट का प्रयोग करना अत्यधिक आवश्यक होता है.

ओवुलेशन किट का प्रयोग करके कोई भी दंपत्ति एक मंथली साइकिल के अंदर उन 24 घंटों का पता बड़ी आसानी से लगा सकते हैं, जिस वक्त महिला का अंडा प्रेगनेंसी के लिए उपलब्ध होता है.

जिन दंपत्ति के पास कम समय होता है, और वह एक दूसरे को इतना समय नहीं दे पाते हैं, जितना समय एक संतान प्राप्ति के लिए दंपत्ति को खर्च करना चाहिए. ऐसी अवस्था में ओवुलेशन किट किसी वरदान से कम नहीं है.

i Know Ovulation Kit पिरामल फार्मा द्वारा निर्मित एक प्रतिष्ठित प्रोडक्ट है. इसका रिजल्ट बहुत सटीक आता है.

इसका प्रयोग करके दंपत्ति संतान प्राप्ति की कोशिश करते हैं, तो सफलता की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है.




एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने