सपने में खुद को देखना – 14 Cool Dreams ❤️ 🥰 ❤️

0
428
सपने में खुद को देखना

सपने में खुद को देखना एक बहुत ही सामान्य सपना होता है. व्यक्ति का जीवन अपने ही आसपास घूमता है. ऐसे में बार-बार सपने में अपने आप को देखना एक सामान्य बात होती है.
लेकिन धार्मिक शास्त्रों के अनुसार या स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसके कई प्रकार के मतलब निकल कर आते हैं. सपने में खुद को देखना और किस अवस्था में देखा गया है, किन परिस्थितियों में स्वयं को देखा है. इन सब का विश्लेषण करने के बाद ही स्वप्न का अर्थ निकाला जाता है.
किसी भी पुरुष का सपने में खुद को देखना और किसी महिला का सपने में खुद को देखना अलग-अलग प्रकार से होता है, और इनके अलग-अलग अर्थ होते हैं.

सपने में खुद को रोते हुए देखना

सपने में खुद को देखना और रोते हुए देखना किसी अनिष्ट की संभावना की और प्रथम दृष्टि में इशारा करता है. शायद किसी दुख का आगमन होने वाला है. लेकिन हम आपको बता दें यह सपना किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत शुभ माना जाता है.

यह आपके किसी रुके हुए काम का पूर्ण होने की तरफ एक संकेत होता है, या आपको अचानक से किसी अनएक्सपेक्टेड उपलब्धि की प्राप्ति हो सकती है. यह सपना इस तरफ इशारा करता है.



स्वयं को कब्रिस्तान में देखना

सपने में स्वयं को देखना और कब्रिस्तान में देखना यह प्रथम दृष्टि से काफी अशुभ स्वप्न नजर आता है लेकिन यह बहुत ही शुभ स्वप्न माना जाता है.
यह आपकी तरक्की की तरफ इशारा करता है. आपको नौकरी में तरक्की मिल सकती है. आपको अपने बिजनेस में तरक्की मिल सकती है. यह स्वप्न बताता है कि आपका कोई रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. आपका उधार वापस आ सकता है.

अधिक प्रेगनेंसी स्टाइलिश मैक्सी ड्रेस देखने के लिए इमेज पर क्लिक करें>>

सपने में अपने आप को गरीब देखना

सपने में खुद को देखना और अपने आप को गरीब देखना यह आपको डरा सकता है, और आपको किसी भी प्रकार का आर्थिक नुकसान होगा, आपको ऐसा लग सकता है. लेकिन यह स्वप्न काफी शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपको बहुत जल्दी काफी धन मिलने वाला है, और उसका माध्यम कुछ भी हो सकता है, नौकरी, बिजनेस या इनाम.

सपने में खुद को देखना

अपने आप को गुलाब के फूल के साथ देखना

गुलाब के फूल के साथ अपने आप को देखने का यही मतलब निकलता है, कि मां भगवती लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर होने वाली है आपको धन प्राप्ति होगी.

स्त्री का स्वयं को दुल्हन के रूप में देखना

महिलाओं का खुद को सपने में देखना और दुल्हन के रूप में देखना महिला को काफी प्रफुल्लित और आनंदित कर सकता है. मन को काफी प्रसन्नता देता है. लेकिन यह शुभ सपना नहीं है. इसका अर्थ है कि आपको कुछ शारीरिक संकट या परेशानी आने वाली है.

सपने में स्वयं को तैयार होते हुए देखना

स्वयं को तैयार होते हुए देखना एक सुखद स्वप्न नजर आता है, और तैयार होते हुए देखना शुभ स्वप्न भी माना जाता है. यह जीवन में समृद्धि की तरफ इशारा करता है. ऐसा माना जाता है, कि यह स्वप्न बताता है कि आपके जीवन में सुख और समृद्धि आने वाली है जीवन सुख में होने वाला है या आगे जीवन सुख में बीतेगा.

किसी दूसरे को अपने सामने सुसज्जित और सजा हुआ देखना

किसी दूसरे को अपने सामने सुसज्जित और सजा हुआ देखना इस प्रकार का सपना मुख्य रूप से महिलाओं को अधिक आता है. महिला अक्सर दूसरी महिलाओं को गहनों से सुसज्जित देखती है, और उन्हें काफी कभी-कभी उन्हें काफी असहज भी महसूस होता है. लेकिन इस वक्त उनके लिए काफी शुभ माना जाता है. आने वाले समय में उनके पास भी यही होने वाला है. आर्थिक समृद्धि आने वाली है.

स्वप्न में खुद को बीमार देखना

सपने में खुद को देखना और खुद को बीमार देखना एक अच्छा संकेत नहीं है. यह आपके स्वास्थ्य का भविष्य में खराब होना यह दिखाता है. इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य का बेहद ध्यान रखने की आवश्यकता होती है.

सपने में खुद को अर्धनग्न देखना

सपने में खुद को देखना और अर्धनग्न देखना, यह स्वप्न भी आपको अच्छा लग सकता है, लेकिन उसका वाले शब्द इसका फल शुभ नहीं होता है. यह आपको भविष्य में किसी भी प्रकार के कष्ट से दो-चार होना पड़ेगा इसका संकेत है.

सपने में स्वयं को सिंदूर लगाते देखना

यह स्वप्न भी काफी शुभ माना जाता है इस शब्द का अर्थ है कि महिला काफी सौभाग्यशाली है. उसे किसी भी प्रकार से जीवन यापन संबंधी समस्याओं से दो-चार नहीं होना पड़ेगा. उसके पति की उम्र लंबी रहेगी.

कुंवारी कन्याओं का खुद को साड़ी पहने हुए देखना

कुंवारी कन्याओं का खुद को साड़ी पहने हुए देखना इस बात का संकेत है कि उन्हें भविष्य में मनचाहा जीवनसाथी प्राप्त होगा.

और प्रेगनेंसी स्टाइलिश जींस देखने के लिए इमेज पर क्लिक करें>>

खुद को शीशे में देखना

यह सपना किसी भी प्रकार से शुभ नहीं माना जाता है यह काफी अशुभ सपना माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपको मानसिक कष्ट मिलने वाला है. आपके शत्रु बलवान होंगे और आपको मानसिक, शारीरिक और आर्थिक कष्ट पहुंचाने की कोशिश करेंगे.

सपने में स्वयं को डरा हुआ देखना

सपने में खुद को देखना और डरा हुआ देखना यह शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह आपको भविष्य में किसी अनिष्ट की तरफ संकेत करता है. अर्थात कुछ नुकसान हो सकता है. वह नुकसान छोटा या बड़ा कैसा भी हो सकता है.

सपने में स्वयं को नग्न देखना

सपने में खुद को देखना और नग्न देखना यह अपने आप में काफी विचित्र प्रकार का स्वप्न है ऐसा स्वप्न जल्दी से नहीं आता है इस सपने का यही अर्थ है कि आपके मन में ऐसा बहुत कुछ चल रहा है जिसे आप दूसरों से छुपाना चाहते हैं यह आपके ट्रैक्टर की तरफ एक उंगली उठाने जैसा है. आपके मन की असुरक्षा और असहजता को प्रदर्शित करता है. यह आपकी अपरिपक्वता की निशानी माना जा सकता है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें