क्या मिलन के बाद प्रेगनेंसी के लिए लेटना जरूरी है

0
51

आपको बहुत सारे लोग यह कहते हुए भी मिल जाएंगे की मिलन के बाद लेटना जरूरी नहीं होता है. प्रेगनेंसी वैसे भी हो जाती है.

और कुछ आपको ऐसे भी लोग मिलेंगे जो कहेंगे कि लेटना बहुत ज्यादा जरूरी है और कुछ विशेष मुद्रा में लेटना ज्यादा जरूरी होता है.

दोस्तों प्रेगनेंसी के लिए महिला का लेटना यह मात्र परिस्थिति पर निर्भर करता है कि उसे लेटना चाहिए या नहीं लेटना चाहिए.

वैसे अगर महिला कुछ समय लेटी रहे तो तो उसे ग्रेविटी का सहारा मिल जाता है. जिसकी वजह से प्रेगनेंसी होने में और ज्यादा आसानी होती है.

लेकिन कुछ महिलाओं को बिना इस स्थिति में आए हुए ही प्रेगनेंसी हो जाती है तो फिर ऐसा क्यों इन सब छोटी-छोटी बातों पर चर्चा करते हैं    .

इस को लेकर कुछ अलग अलग कारण होते हैं आप अपनी स्थिति समझकर जान पाएंगे कि आपको लेने की आवश्यकता है या नहीं है.

कुछ महिलाओं को लेटने की आवश्यकता नहीं होती है उसके पीछे कुछ कारण हो सकते हैं.

जब पुरुष का अंश महिला के शरीर में आता है तो उसे बाहरी तत्व समझकर या जीव समझकर महिला के शरीर में वाइट सेल्स अर्थात शरीर की रक्षा करने वाली प्रणाली उन्हें मारने की कोशिश करने लगती है और वह अधिकतर स्पर्म को समाप्त कर देती है. करोड़ों में से कुछ ही आगे बढ़ पाते हैं. अगर पुरुष के शुक्राणु कमजोर है तो सभी के सभी मारे भी जा सकते हैं.

ऐसे में अगर महिला कुछ देर लेट जाती है तो उन्हें ग्रेविटी का सहारा मिल जाता है और आगे बढ़ने में आसानी होती है तो लेटने से प्रेगनेंसी की संभावना थोड़ी सी बढ़ जाती है.

कभी-कभी महिला के शरीर का एनवायरमेंट काफी एसिडिक नेचर का होता है तो ऐसे में महिला के शरीर में और भी ज्यादा कठिन परिस्थितियां पुरुष के स्पर्म के लिए बन जाती है और उसका आगे बढ़ना बहुत मुश्किल होता है तो ऐसे में अगर महिला कुछ देर लेट जाए तो फायदा होता है.

कुछ परिस्थितियों में लेटने की आवश्यकता कभी-कभी नहीं पड़ती है.

अगर महिला पुरुष से पहले चरम सुख प्राप्त कर लेती है तो उस अवस्था में महिला के शरीर में शुक्राणुओं को आगे बढ़ने के लिए कुछ लिक्विड का उत्सर्जन होता है जो स्पर्म रक्षा करता है और वह स्पर्म को आगे बढ़ने में मदद करता है.

उस लिक्विड में तैयार कर स्पर्म बहुत तेजी से आगे बढ़ जाते हैं. अगर महिला का शरीर कम एसिडिक है तो और भी ज्यादा फायदा होता है.

कभी-कभी क्या होता है कि पुरुष के स्पर्म कुछ मात्रा में संतुष्टि से पहले ही रिलीज हो जाते हैं और कभी कभी इस बात का पता पुरुष को भी नहीं होता है और महिला के संतुष्ट होने पर वह पुरुष की संतुष्टि से पहले ही आगे बढ़ जाते हैं उस अवस्था में भी महिला को बिना लेटे प्रेगनेंसी होने की प्रबल संभावना होती है.

कई बार क्या होता है कि पुरुष के स्पर्म समय से पहले जरा सी भी मात्रा में रिलीज नहीं होते हैं तो उस अवस्था में महिला को कुछ देर लेटने पर प्रेगनेंसी होने की संभावना अधिक रहती है. लेटना सही रहता है.

कुल मिलाकर कुछ भी कहना मुश्किल है. यह मात्र परिस्थिति पर निर्भर करता है, और सबसे बड़ी बात की परिस्थिति का पुरुष और स्त्री किसी को भी पता नहीं होता है. इसलिए अगर आप प्रेगनेंसी की इच्छा रख रहे हैं तो 10 से 15 मिनट कमर के नीचे तकिया लगा कर लेटने में कोई बुराई नहीं है.

इससे भी अच्छा यह रहता है कि मिलन के बाद अगर स्त्री हिप्स के नीचे तकिया लगा कर लेग अप वॉल पोजिशन का प्रयोग करें तो यह और भी सही रहता है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें