किस फल व सब्जी का मतलब गर्भ में लड़का - You Know Garbh me Ladka kab hota hai

 सनातन धर्म के अंदर एक अलग से विधा है. जिसे हम स्वप्न कहते हैं. इसके द्वारा भी सनातन धर्म में भविष्यवाणियां की जाती हैं. और आने वाली स्थितियों का पता लगाया जाता है. किस फल व सब्जी का मतलब गर्भ में लड़का होता है. यह जानने की कोशिश करते हैं.


माना जाता है, हमारे स्वप्न हमारे भविष्य का आईना होते हैं. ऐसे ही हम जेंडर प्रिडिक्शन के लिए अपने सपनों के द्वारा यह पता लगाने की कोशिश करते हैं, कि महिला के गर्भ में लड़का है, या लड़की.


 हालांकि इस द्वारा आज के समय में इस विद्या को जानने वाले बहुत से बहुत ही कम लोग हैं, और उनके द्वारा जो बातें कही जाती हैं उन्हीं को हम इस वीडियो के माध्यम से आपके सामने रख रहे हैं.

कैसे जाने गर्भ में लड़का है या लड़की

हमारे पास हमारी बहनों के बहुत सारे प्रश्न आते हैं, कि हमने स्वप्न में बहुत सारी सब्जियां लौकी तोरी बैंगन संडे आलू आलू पालक शलगम सीताफल काशीफल और बहुत सी दूसरी सब्जियां देखी हैं, तो हमारे यहां लड़का होगा या लड़की होगी.


बहुत सी बहनों के बहुत सारे प्रश्न आते हैं कि हम में अलग-अलग प्रकार के फल देखे हैं तो हमारे यहां लड़का होगा या लड़की होगी. 


हमारे समाज में बहुत सी चीजें खासकर स्वप्न से संबंधित फल काफी हद तक अनुभव के आधार पर भी बताए जाते हैं, जो भी चीजें अनुभव के आधार पर बताई जाती हैं. उनमें हमेशा संभावना व्यक्त की जाती है. कि इस कार्य की होने की संभावना सबसे ज्यादा है. ऐसे ही गर्भावस्था के अंदर विभिन्न प्रकार के फल और सब्जियों को देखे जाना इसको लेकर भी जेंडर प्रिडिक्शन किया जाता है.


प्रेगनेंसी के दौरान आपको बहुत सारी सब्जियां सपनों में दिखाई देती हैं, और बहुत सारे फल भी आपको सपनों में दिखाई देते होंगे और यह वास्तव में दिखाई देते हैं. क्योंकि हमारे पास इससे संबंधित कमेंट बॉक्स के अंदर प्रश्न भी आते हैं.


 इसके लिए हमने रिसर्च किया तो हमें पता चला कि अगर गर्भवती महिला को सपने के अंदर ऐसी सब्जियां दिखाई पड़ती हैं जिनका नाम स्त्रीलिंग होता है, जैसे कि लौकी, तोरी इत्यादि, तो महिला के गर्भ में एक लड़की होती है. और वही अगर महिला को सपने में ऐसी सब्जियां नजर आती हैं, जिनका नाम पुरलिंग होता है, जैसे कि आलू बैंगन इत्यादि.  तो महिला के गर्भ में एक लड़का है, ऐसा माना जाता है.


अगर आपको स्त्रीलिंग पुल्लिंग का लॉजिक समझ नहीं आ रहा है, तो इसके बारे में अंत में बात करेंगे
 और यही बात फलों के लिए भी लागू होती है जैसे कि महिला को अमरूद, सेब, आदि सपनों में नजर आता है तो महिला के गर्भ में एक लड़का माना जाता है. 


वहीं अगर महिलाओं के सपने में अधिकतर लीची और नाशपाती जैसे फल आते हैं, जो स्त्री लिंग से संबंधित है, तो महिला के गर्भ में एक लड़की है. ऐसा माना जाता है.


लेकिन जैसे कि सपनों को लेकर हमेशा अपवाद भी नजर आता है. कहीं कहीं कुछ लोग यह भी कहते हैं कि अगर पुलिंग फल , फूल सब्जियां सपने में आते हैं, तो महिला को लड़की और स्त्रीलिंग फल, फूल सब्जियां सपने में आते हैं तो महिला को लड़का होता है, लेकिन यह बात कम ही मानी जाती है.


 आपके साथ इस प्रकार के सपने में किस प्रकार की संतान की प्राप्ति हुई है आप अपने कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं. 


अब बात करते हैं स्त्रीलिंग पुलिंग क्या होता है जैसे की सब्जियां है लौकी तोरी तो यह सब्जियां खाई जाती है.

 जैसे कि सब्जी है आलू बैंगन तो आलू बैंगन खाया जाता है. वही लीची खाई जाती है. और केला खाया जाता है. तो जहां जाता है, जाती है का भेद है वही स्त्रीलिंग और पुल्लिंग का भेद है.

Post a Comment

Previous Post Next Post

India's Best Deal