Cool ❤️ पाइन सोल से प्रेगनेंसी टेस्ट करें 1 मिनट में

0
108

हम घर पर ही पाइन सोल से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का एक और तरीका आपके सामने लेकर आए हैं. यह तरीका बड़ा ही आसान है. इसमें जो भी चीजें प्रयोग में लाई जाती हैं. वह बड़ी आसानी से आपको आपके आस-पास ही मिल जाती है. इसमें महिला के यूरिन की आवश्यकता होती है. आज हम आपको पाइन सोल से प्रेगनेंसी चेक करने का तरीका बताने जा रहे हैं.

पाइन सोल क्या है

आप का सबसे पहला प्रश्न यही होगा कि यूरिन के साथ पाइन सोल  का प्रयोग किया जा रहा है. यह पाइन सोल
क्या है.

पाइन सोल क्लीनर है. यह बड़ी ही आसानी से आपको बाजार में मिल जाता है.

यह आपके फर्श से जमी हुई धूल को निकालता है. दाग धब्बों को साफ करता है. अगर फर्श पर भोजन के दाग हैं, तो यह उसे भी साफ करने की क्षमता रखता है.

पाइन सोल कहां से खरीदें

आपको पाइन सोल किसी भी पंसारी की दुकान पर आसानी से प्राप्त हो जाएगा. यह आपको जनरल स्टोर या किसी केमिस्ट की दुकान पर भी आसानी से प्राप्त हो सकता है. इसकी उपलब्धता बाजार में हर जगह होती है यह बहुत ही कॉमन बिकने वाला प्रोडक्ट है.

पाइन सोल से प्रेगनेंसी टेस्ट करें 1 मिनट में

पाइन सोल से प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे होगा

दोस्तों किसी भी महिला की प्रेगनेंसी इस बात पर निर्भर करती है,कि महिला के यूरिन के अंदर एचसीजी हार्मोन उपस्थित है या नहीं है.

हम किसी भी महिला की प्रेगनेंसी महिला के प्रेगनेंसी के शुरुआती समय में ही चेक करते हैं. इस दौरान महिला के शरीर में एचसीजी हारमोंस की कमी होती है. इस वजह से वह महिला की यूरिन में भी कम मात्रा में ही उपस्थित होता है. इसलिए कभी-कभी रिजल्ट सही नहीं आता है.



इस परिस्थिति को तो कोई भी नहीं बदल सकता है. लेकिन हम उस वक्त का यूरिन कलेक्ट कर सकते हैं. जिस वक्त महिला के यूरिन में सबसे ज्यादा HCG हार्मोन की मात्रा उपलब्ध होती है.

इसलिए आप जब भी इस मेथड से महिला की प्रेगनेंसी टेस्ट करने की इच्छा रखते हैं, तो आपको मॉर्निंग में महिला का सबसे पहला यूरिन ही कलेक्ट करना है. क्योंकि इसके अंदर प्रेगनेंसी हारमोंस की मात्रा इस वक्त सबसे ज्यादा होती है.

पाइन सोल एक प्रकार का केमिकल है. यह केमिकल महिला के यूरिन के अंदर उपस्थित हारमोंस से रिएक्शन
करके आपको यह बताता है कि आप गर्भवती हैं या नहीं हैं.

पाइन सोल से प्रेगनेंसी टेस्ट

आपको लगभग 50ml महिला का यूरिन जोकि मॉर्निंग का सबसे पहला यूरिन होना चाहिए, जिसके अंदर प्रेगनेंसी हारमोंस उच्चतम मात्रा में होता है, लेना है. इसे आप एक कांच के गिलास में एकत्र कर सकते हैं. अब इसके अंदर आप लगभग 50ml की मात्रा में पाइन सोल केमिकल को या क्लीनर को मिला दें.

आप देखेंगे कि कुछ देर बाद इसका रंग परिवर्तित होने लगा है. जोकि प्रेगनेंसी हारमोंस से रिएक्शन करके
रिफ्लेक्शन दे रहा है. तो समझ जाइए कि आप गर्भवती हैं. 

और प्रेगनेंसी स्टाइलिश जींस देखने के लिए इमेज पर क्लिक करें>>

देखे कितना आसान तरीका है प्रेगनेंसी टेस्ट करने का आप इसे जरूर आजमाएं. पाइन सोल एक बहुत ही सस्ता प्रोडक्ट है यह सभी घर के अंदर बड़ी आसानी से उपलब्ध हो जाता है और प्रेगनेंसी टेस्ट करने का एक उत्तम साधन है.

निष्कर्ष

क्योंकि यह प्रेगनेंसी टेस्ट एक घरेलू उपाय है, और इसे बिल्कुल भी रिसर्च के द्वारा सिद्ध नहीं किया गया है. इसलिए आप यह उपाय लगभग 3 दिन लगातार सुबह के समय में करें. अगर आपको एक ही जैसा रिजल्ट प्राप्त होता है, तो समझ जाइए कि आप गर्भवती हैं.

अगर आपने इस विधि से अपनी प्रेगनेंसी टेस्ट की है तो आप कमेंट के माध्यम से हमें अपना एक्सपीरियंस जरूर शेयर करें.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें