Leg Up Wall Position से भी प्रेगनेंसी नहीं हो रही क्यों

0
41

 अगर Leg Up Wall Position  सही ढंग से लगा रहे हैं.  आपकी हेल्प नहीं कर रहा है तो उसके कुछ कारण भी होते हैं. उन कारणों पर चर्चा करते हैं.

Leg Up Wall Position  एक फिजिकल एक्टिविटी है, यह मात्र प्रेगनेंसी के लिए आदर्श स्थिति पैदा करती है, ताकि अंडाणु और शुक्राणु आपस में मिल पाए और प्रेगनेंसी हो जाए. यह किसी भी प्रकार से प्रेगनेंसी में अपना रोल प्ले नहीं करता है.

और यह कोई भी दावा नहीं कर सकता कि अगर आपको प्रेगनेंसी नहीं हो रही है तो Leg Up Wall Position  से आपको प्रेगनेंसी हो जाएगी.

Leg Up Wall Position से भी प्रेगनेंसी नहीं हो रही क्यों

Leg Up Wall Position कैसे काम करता है क्यों काम नहीं कर रहा

अगर Leg Up Wall Position  काम नहीं कर रहा है तो उसके पीछे दूसरे छोटे-छोटे कारण होते हैं, जिन्हें आपको जानना अत्यधिक आवश्यक है.

अगर पुरुष का स्पर्म काउंट कम है और स्पर्म की क्वालिटी अच्छी नहीं है, मोटिलिटी रेट कम है तो ऐसी अवस्था में Leg Up Wall Position  आपकी सहायता कर भी सकता है और नहीं भी कर सकता है.

अगर स्पर्म काउंट और मोटिलिटी रेट थोड़े से ही खराब है तो यह काम करेगा. अगर अधिक खराब है, अर्थात स्पर्म काउंट बहुत कम है और मोटिलिटी भी कमजोर है, अर्थात शुक्राणुओं की जीवन ऊर्जा अत्यधिक कमजोर है तो फिर उस अवस्था में यह आपकी मदद नहीं कर पाएगा.

अब बात करते हैं महिलाओं में किस प्रकार की कमी हो सकती है जिस पर यह काम नहीं करता है.

अगर महिला की फेलोपियन ट्यूब ब्लॉक हैं, तो फिर ऐसी अवस्था में यह काम नहीं करता है. क्योंकि ट्यूब्स का खुला होना अत्यधिक आवश्यक होता है. अगर आप ही एक भी ट्यूब खुली है तो फिर यह काम करेगा. ट्यूब को खोलने के लिए काफी सारे नेचुरोपैथी उपाय हैं. एलोपैथी उपाय हैं. आप उनका प्रयोग करें तो फिर Leg Up Wall Position  आपके लिए काम करेगा.

देखिए प्रेगनेंसी तभी होती है जब महिला का Ovulation Period चल रहा होता है. यह पहली शर्त है. इसलिए Leg Up Wall Position  महिला को उन्हीं दौरान लगाना चाहिए जब महिला का Ovulation Period होता है यह तभी फायदा करता है.

ओवुलेशन पीरियड डिस्टर्ब किन किन परिस्थितियों में होता है अगर आप इन परिस्थितियों को समझकर इनका उपचार ले लेंगे तो फिर Leg Up Wall Position  आपके लिए काम करेगा.

प्रेगनेंसी नहीं होने के कारण

ओवुलेशन पीरियड आपका क्यों डिस्टर्ब हो गया है.  इसके पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं. मुख्य मुख्य कारण को जिस प्रकार पर हैं.

  • अगर महिला का मंथली साइकिल डिस्टर्ब हो जाती है तब भी ओवुलेशन पीरियड डिस्टर्ब हो जाता है.
  • अगर महिला को थायराइड की समस्या हो गई है उस अवस्था में भी ओवुलेशन पीरियड डिस्टर्ब हो जाता है.
  • अगर महिला के गर्भाशय में कोई गांठ है, या प्रजनन तंत्र के किसी अंग में गांठ है तब भी महिला का ओवुलेशन पीरियड डिस्टर्ब हो जाता है.
  • अगर महिला को पीसीओडी की समस्या है, तब भी महिला का ओवुलेशन पीरियड डिस्टर्ब हो जाता है.
  • अगर महिला के शरीर में हारमोंस का बैलेंस बिगड़ जाता है उस अवस्था में भी ओवुलेशन पीरियड डिस्टर्ब हो जाता.
  • हारमोंस के डिस्टर्ब होने से महिला की मंथली साइकिल डिस्टर्ब हो जाती है. और महिला की मंथली साइकिल डिस्टर्ब होती है, तो ओवुलेशन पीरियड डिस्टर्ब हो जाते हैं. अगर महिला के शरीर में हारमोंस डिस्टर्ब हो गए हैं, तो उसकी वजह से कभी कभी महिला के शरीर में अंडे की क्वालिटी भी खराब हो जाती है. अगर सब कुछ सही है तब भी खराब क्वालिटी के अंडे से प्रेगनेंसी कभी कभी नहीं हो पाती है. अगर वह हो भी जाती है तो मिसकैरेज हो जाता है.

अगर आपका ओवुलेशन पीरियड डिस्टर्ब है तो उसे जानने के लिए काफी सारे तरीके हमने आपको अपने Articles के माध्यम से बताएं हैं. आप उन्हें देखें और और ओवुलेशन पीरियड को जानने के लिए मार्केट में Ovulation Kit भी अवेलेबल होती है, आप उसका भी सहारा ले सकते हैं.

Leg Up Wall Position क्यों काम नहीं कर रहा

अगर Leg Up Wall Position  काम नहीं कर रही है तो इसके मुख्य कारण यही होते हैं.
आप Leg Up Wall Position  के दौरान थोड़ी सी सावधानी रखें.
आपको तकिया कमर के नीचे नहीं लगाना है. यह आपको कमर के बाद और हिप्स तक लगाना है.
संबंध बनाने के बाद आपको खड़े नहीं होना है. ऑन द स्पॉट Leg Up Wall Position  लगानी है. आपको ग्रेविटी का सहारा लेना है.
15 मिनट तक आप को इस अवस्था में लेटे रहना है.
आपको थोड़ा सा कंपन स्टाइल में हिलते भी रहना है, ताकि ग्रेविटी का सहारा लेकर स्पर्म अंदर पहुंच सके.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें