Pregnancy & Care

Everything about Pregnancy and after care.

शनिवार, 13 जुलाई 2019

प्रेगनेंसी में जेंडर प्रेडिक्शन की 5 अजब गजब ट्रिक्स


दोस्तों भारत देश में ही नहीं अपितु पूरे संसार में जेंडर प्रेडिक्शन के लिए बहुत सारे तरीके अपनाए जाते हैं दूसरे देशों में कुछ ऐसे तरीके अपनाए जाते हैं, जो बहुत ही अजब गजब होते हैं जिनका कुछ भी सर पर नहीं होता है आज हम उन्हीं तरीकों पर अपने इस वीडियो के माध्यम से चर्चा करने जा रहे हैं. आप भी इन तरीकों से जेंडर प्रेडिक्शन कर सकते हैं, और आप हमें अपना एक्सपीरियंस जरूर शेयर करें. 


इस विधि से पता करने के लिए आपको तीन चार चाबियां गर्भवती महिला के सामने रख दे और बिना सोचे समझे महिला से एक चाबी उठाने के लिए बोले. हम सभी जानते हैं चाबी का एक भाग पतला और एक भाग चौड़ा होता है अगर महिला पतले वाले हिस्से से पकड़कर चाबी को उठाती है तो महिला को एक लड़का होगा वहीं अगर महिला चाबी उठाते समय उसका चौड़ा भाग पकड़कर उठाएं तो महिला को एक लड़की होगी.

अगर महिला सोने से पहले अपने स्थान पर नमक लगाकर होती है, और वह नमक सुबह तक नम हो जाता है तो गर्भ में एक बेटी है और अगर नमक आपके कपड़ों पर बिखर जाता है तो यह गर्भ में लड़का होने का संकेत है.

पुराने जमाने में एक फनी ट्रिक और प्रयोग में लाई जाती थी. जिसके द्वारा जेंडर प्रेडिक्शन किया जाता था अगर एक छोटा बच्चा जो कि लड़का है उसे गर्भवती महिला के समीप लाया जाता है और वह अगर गर्भवती महिला की पेट में दिलचस्पी दिखाता है, तो गर्भ में एक लड़की है और अगर वह दिलचस्पी नहीं दिखाता है तो गर्भ में लड़का है.

आप अपनी डाइनिंग टेबल की दो कुर्सियों के नीचे एक के नीचे फोटो कांटा और दूसरी कुर्सी के नीचे एक चम्मच रख दे, यह बात गर्भवती महिला को पता नहीं होनी चाहिए.

अब गर्भवती महिला को भोजन करने के लिए बुलाएं और उसे इन दोनों में से एक चेयर पर बैठने के लिए बोले अगर महिला उस चेयर पर बैठती है जिसके नीचे चम्मच है वह महिला को लड़की होगी अगर महिला उस चेयर पर बैठी है जिसके नीचे कांटा रखा हुआ है जो महिला एक पुत्र को जन्म देगी.



यह परीक्षण उन गर्भवती महिलाओं पर लागू होता है जिनके पहले से ही बच्चे हैं। यदि आपके सबसे छोटे बच्चे का पहला शब्द "मम" था तो आप एक लड़की हो। अगर उनका पहला शब्द "पिताजी" था - यह एक लड़का है !!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें