शादीशुदा होने के लाजवाब फायदे

0
26
नमस्कार दोस्तों इस POST के माध्यम से हम चर्चा करने वाले हैं इस शादी को लेकर शादी के फायदों को लेकर दोस्तों हम सभी जानते हैं शादीशुदा जिंदगी पर बहुत सारे जोक्स बनते हैं जिसमें शादी जैसे रिश्ते की मजाक बनाई जाती है. आज वह अपने इस POST के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं पूरे के पूरे 20 फायदे वह भी शादीशुदा होने के चर्चा करते हैं
 औरत और मर्द दोनों ही ज़िंदगी की एक गाड़ी के दो पहिए है और दोनों के बगैर जीवन की गाड़ी नहीं चल सकती.औरत और मर्द दोनों एक-दूसरे के बिना बिल्कुल अधूरे हैं और शादी ही एकमात्र वो ज़रिया है जो दो लोगों को एक पवित्र बंधन में बांध देता है.
कहते हैं शादी का लड्डू जो नहीं खाता है वो पछताता है और जो खाता है वो भी पछताता है. इस लड्डू नहीं खाने से कहीं ज्यादा बेहतर है कि इसे खाकर ही पछताया जाए.

You May Also Like : प्रेगनेंसी में नींद पर्याप्त सोना क्यों जरूरी है
You May Also Like : गर्भावस्था में प्रसव के संकेत

फायदे – Benefits 

दोस्तों आज के समाज में उस व्यक्ति को जिम्मेदार माना जाता है जो शादीशुदा होता है.

दोस्तों शादीशुदा हो ना ज़िम्मेदारी की तरफ पहला कदम बढ़ाने जैसा होता है शादीशुदा होने पर आपकी विश्वसनीयता बढ़ जाती है
प्राइवेट सेक्टर की कई अच्छी कंपनियों में शादीशुदा व्यक्ति को यह समझा जाता है कि यह लंबे समय तक रुक कर कार्य करेगा उसे वरीयता दी जाती है.

आपको हमेशा इस बात की संतुष्टि रहती है कि आपकी चिंता और आपका ख्याल रखने वाला साथी हमेशा आपके पास मौजूद है.

चाहे वह लड़का हो या लड़की हो जब तक वह शादीशुदा नहीं हो जाते हैं तब तक उनसे यही प्रश्न रहता है– उन्होंने अभी तक शादी क्यों नहीं की, इस प्रश्न से छुटकारा मिल जाता है.

शादीशुदा होने पर एक लड़की और एक लड़की को सामाजिक तौर पर और कानूनी तौर पर साथ रहने की मान्यता मिलती है.

You May Also Like : महिला की प्रेगनेंसी और थायराइड पार्ट #2
You May Also Like : प्रेगनेंसी में जामुन खाना चाहिए या नहीं खाना चाहिए जानिए

 शादी किसी भी इंसान के जीवन में घटने वाली एक सुखद घटना है जिसे ज़िंदगी भर कोई नहीं भूल सकता.
अगर शादी से पहले लड़का और लड़की साथ घूमते हुए देखे जाने पर अच्छा नहीं समझा जाता है,  जबकि शादी हो जाने के बाद साथ घूमने पर देखा जाना ही अच्छा समझा जाता है. अकेले घूमने पर समाज में पूछा जाता है अकेले क्यों घूम रहे हो.

शादी के बाद आप अपने पार्टनर से अपने सीक्रेट बांट सकते हैं और इस बात की उम्मीद भी कर सकते हैं कि वह उसी तक सीमित रहेंगे.

शादी के बाद आपके जीवन में एक ऐसा साथी होता है जिससे आप अपने गम और खुशी दोनों बिना झिझक बांट सकते हैं.

आपके दुखों को अपना दुख समझने वाला आपके साथ कोई होता है.

दुख और विपत्ति के समय सिर्फ वही एक ऐसा पार्टनर आपके पास होता है जो मजबूती से आपके साथ खड़ा रहता है. वरना तो अच्छे-अच्छे साथ छोड़ जाते हैं.

दुख और विपत्ति के समय सिर्फ वही एक ऐसा पार्टनर आपके पास होता है जो मजबूती से आपके साथ खड़ा रहता है वरना तो अच्छे-अच्छे साथ छोड़ जाते हैं.

आपके पास ऐसा साथी होता है जो न सिर्फ आपके दिल के करीब होता है बल्कि उसका मिलन आपकी आत्मा से होता है.

घर की जिम्मेदारी एक व्यक्ति और एक व्यक्ति आर्थिक जिम्मेदारी उठाता है और मिल बांटकर जिम्मेदारी उठाते हैं जिससे सब कुछ बड़ा आसान हो जाता है.

शादी ही एक ऐसा बंधन है जो आपको एक बेहतर इंसान बनाती है.

शादी के बाद ही आपको आपके साथी के साथ शारीरिक संबंधों को मान्यता मिलती है और आप अपनी सेक्स लाइफ का आनंद ले पाते हैं.

शादी के बंधन में बंधने के बाद ही आपको मां-बाप बनने का सौभाग्य मिलता है. आप कानूनी तौर पर माता-पिता बन सकते हैं.


शादी के बाद प्यार की तलाश में आपको यहां-वहां भटकना नहीं पड़ता है क्योंकि आप जिससे प्यार करते हैं वो साथी हरदम आपके साथ ही होता है.

शादी के बाद आपका तनाव कम होने लगता है इतना ही नहीं शादीशुदा होने से कई बिमारियों के खतरे से खुद को बचाने में आपको मदद मिलती है.

आप शादी करते हैं तो इससे सबसे ज्यादा खुशी आपके माता-पिता को मिलती है और वो आपकी शादी कराकर अपनी ज़िम्मेदारियों को पूरा करते हैं.

शादीशुदा होने के बाद आपको पता ही नहीं चलेगा कि आपका टाइम कैसे बीत जाता है.

शादीशुदा होने के बाद आप की गलतियों को रोकने वाला कोई होता है. शादीशुदा होने के बाद व्यक्ति को गलतियां करने से डर लगता है.

शादीशुदा होने के बाद व्यक्ति को समाज की असली पहचान होती है और समाज की कुछ बुराइयां जो उसे शादी से पहले अच्छी लगती थी अब बुरी लगने लगती हैं. व्यक्ति को सही और गलत का भेद समझ आने लगता है.

गौरतलब है कि शादी के बाद आप बहुत से नए रिश्तों से जुड़ते हैं जिन्हें निभाने का अपना अलग ही मज़ा होता है और हमे यकीन है कि शादी के इतने सारे फायदे जानने के बाद आप भी शादी का लड्डू एक बार खाना ज़रूर चाहेंगे.

कोई भी महिला अपने ओवुलेशन टाइम में गर्भवती होती है. इसलिए महिला को अपना ओवुलेशन टाइम पता होना चाहिए. ओवुलेशन टाइम का पता लगाने के लिए मार्केट में kit उपलब्ध है, जिसे प्रयोग करके महिला अपना ओवुलेशन टाइम पता लगा सकती है. किट के बारे में अधिक जानकारी के लिए Amazon लिंक को क्लिक करें.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें