पैसा फिटनेस नहीं खरीद सकता, आपको इसे कमाना होगा

0
21

एक बात हमेशा से कही गई है कि पैसे से सब कुछ नहीं खरीदा जा सकता। आप भी इस बात से सहमत होंगे कि यह पैसा आपका सच्चा प्यार नहीं खरीद सकता। जो लोग गुजर गए हैं, वे उन्हें वापस नहीं ला सकते, आप कितना पैसा खर्च करते हैं।

इस कड़ी में एक बात जो हम जोड़ रहे हैं वह यह है कि आप कितना भी पैसा खर्च कर लें लेकिन फिटनेस  पैसे के बल पर आपको यह नहीं मिल सकता है, आपको इसे खुद कमाना होगा। 

सवाल यह है कि फिटनेस कैसे अर्जित की जाए।

पैसा फिटनेस नहीं खरीद सकता, आपको इसे कमाना होगा

आप रोबोटिक्स पर राशि को खर्च करके अपनी मूल क्षमताओं को नहीं बढ़ा सकते। आप पैसे से कोई अच्छा जिम ज्वाइन कर सकते हैं। आप सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षक भी नियुक्त कर सकते हैं। 

आप अपनी रसोई में पैसे खर्च कर एक रसोइया रख सकते हैं, जो आपके लिए पौष्टिक भोजन बनाएगा। आप एक आहार विशेषज्ञ भी नियुक्त कर सकते हैं जो आपकी आहार का ख्याल रख सकता है। लेकिन ऐसा करने से आपको अच्छी सेहत नहीं मिल सकती है।

अगर आप अच्छी सेहत पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। पसीना बहाना पड़ेगा, मेहनत करनी पड़ेगी।

आप पैसे खर्च करके जिम के सदस्य बन सकते हैं, लेकिन अच्छी सेहत पाने के लिए आपको जिम जाना होगा। आप पैसे खर्च करके एक ट्रेनर रख सकते हैं, लेकिन आपको ट्रेनर के साथ ट्रेनिंग करनी होगी, आपको पसीना बहाना पड़ेगा और समय देना होगा।

Home Fitness Equipment Current Price

डायटीशियन को हायर करके आप उसकी सलाह जान सकते हैं कि अच्छा डाइट क्या है। लेकिन आपको डाइट बनानी होगी। यदि आप आहार तैयार करने के लिए रसोइया को किराए पर लेते हैं, तब भी आपको उस आहार का पालन करना होगा, और यह आवश्यक नहीं है कि आपको कहीं अधिक मेहनत करनी पड़े।

फिटनेस का सीधा संबंध आपकी मेहनत से है, इसका आपकी अमीरी और गरीबी से कोई संबंध नहीं है, इसके लिए बस आपकी मेहनत की जरूरत है, अगर आप मेहनत करेंगे तो इसका फल आपको जरूर मिलेगा, आपका व्यक्तित्व आपकी फिटनेस से अलग दिखेगा.

फिटनेस आपकी कड़ी मेहनत के सीधे आनुपातिक है। महंगे उपकरण प्रशिक्षकों और मार्गदर्शन का होना जरूरी है जो आपको भुगतान करने के बाद ही मिल सकता है, लेकिन आपकी मेहनत का प्रभाव 90% से अधिक है। इसलिए अगर आप फिटनेस चाहते हैं तो आपको मेहनत से नहीं डरना चाहिए।

बात हमेशा याद रखें। पैसा फिटनेस नहीं खरीद सकता, आपको इसे कमाना होगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें