मूसली पाक – मूसली पाक के फायदे | Musli pak ke fayde in Hindi

0
2119

आज हम Musli pak ke fayde – मूसली पाक के फायदे के विषय में बात करने वाले हैं साथी साथ बात करेंगे यह है किस प्रकार से अपनी डाइट में शामिल किया जाए.

हम सभी मूसली आयुर्वेदिक औषधि के विषय में अच्छी जानकारी रखते हैं. यह सफेद मूसली और काली मूसली के रूप में औषधीय प्रयोग में लाई जाती है. मूसली के अपने बहुत सारे औषधीय गुण होते हैं, जो मुख्य रूप से पुरुष सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरोन को मजबूती प्रदान करने का कार्य करती है, और साथ ही साथ इम्यून सिस्टम को भी मजबूत करती है.

मूसली पाक क्या है

मूसली पाक मूसली और दूसरी आयुर्वेदिक औषधियों को मिलाकर तैयार किया गया एक पाउडर अर्थात चूर्ण होता है. मूसली पाक के अंदर मूसली मुख्य कंटेंट होता है, तथा दूसरी औषधियां सहायक के रूप में प्रयोग में लाई जाती है.

मूसली पाक मुख्य रूप से शरीर के लिए एक टॉनिक का कार्य करता है, और शरीर की कार्य क्षमता को बढ़ाने के लिए हर कंपनी अपनी रिसर्च के अनुसार अलग-अलग प्रकार की औषधियों को मूसली के साथ मिलाकर मूसली पाक तैयार करती हैं. मूसली पाक का कोई एक फिक्स फार्मूला नहीं होता है.

मूसली पाक को इस बात को ध्यान में रखकर बनाया जाता है कि मूसली के गुणों को किस प्रकार से बढ़ाया जाए. मूसली पाक की सहायता से मूसली के फायदे बढ़ जाते हैं इसलिए मूसली की तुलना में मूसली पाक के फायदे – Musli pak ke fayde अधिक है.

मूसली पाक के फायदे इन हिंदी- Musli Pak ke fayde in Hindi

  • यह यौन प्रदर्शन को सुधारना है.
  • यह पुरुषों की प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में सक्षम होता है.
  • इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसी समस्याओं में यह इफेक्टिव होता है.
  • स्वप्नदोष की समस्याएं इसके प्रयोग से दूर होने लगती है.
  • यह पुरुषों की कामेच्छा को बढ़ाता है.
  • पुरुषों की स्तंभन शक्ति को भी बढ़ाता है जिससे पुरुष का ड्यूरेशन बढ़ जाता है.
  • यह पुरुषों के सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरोन को बनाता है जिससे स्पर्म से संबंधित सभी समस्याएं दूर हो जाती है.
  • स्पर्म की क्वालिटी और मात्रा को सुधारता है.
  • मूसली पाक शरीर की शक्तियों को पुनर्स्थापित करने का कार्य करता है.
  • यह शरीर के प्रदर्शन को सुधारने के लिए काफी मददगार है.
  • यह खिलाड़ियों की फिटनेस को सुधारने के लिए भी कार्य करता है.
  • यह पुरुषों की सहनशक्ति और शारीरिक क्षमता को बढ़ाता है.
  • मूसली पाक कम वजन के लोगों का वजन बढ़ाने में मदद करता है.
  • यह शरीर की मांसपेशियों को build-up अर्थात उन को मजबूत करने में मदद करता है.
  • एंटीऑक्सीडेंट गुणों की वजह से इम्यून सिस्टम को मजबूती प्रदान करता है.
  • कब्ज दूर करने में मदद करता है.
  • हृदय को रोगों से बचाएं.
  • रक्तचाप को नियंत्रित करता है.

मूसली पाक कितने दिन खाना चाहिए

मूसली पाक को किसी भी एलोपैथिक मेडिसिन की तरह एक निश्चित दिन तक खाना नहीं बताया जाता है. इसका कोर्स बिल्कुल भी नहीं होता है. यह आपकी समस्या के अनुसार इसके दिन निश्चित होते हैं, कि यह आपको कितने दिनों तक खाना है.

सामान्य रूप से आयुर्वेदिक औषधि 40 दिन तक लेने पर अपना संपूर्ण असर दिखाती है. क्योंकि यह भोजन की तरह आपके शरीर में अवशोषित होगी और भोजन की तरह यह धीरे-धीरे अपना असर दिखाती है. और 40 दिन के अंदर अपना पूर्ण असर यह दिखाने में सक्षम होती है. हालांकि 40 से पहले ही इसके असर आपको नजर आने लगे.
मूसली पाक एक टॉनिक के समान है. यह 40 दिन से लेकर 3 महीने तक लगातार किया जा सकता है.

मूसली पाक क्या है | मूसली पाक के फायदे | बेस्ट मूसली पाक प्रोडक्ट

अगर आप मूसली पाक को टॉनिक की तरह प्रयोग में ला रहे हैं, तो इसे आप 1 से ½  चम्मच सुबह और 1 से ½   चम्मच शाम को दूध के साथ या पानी के साथ ले सकते हैं. सुबह नाश्ते के 40 मिनट बाद और रात को खाना खाने के 40 मिनट बाद इसका प्रयोग करें.

मूसली पाक के घटक

अलग-अलग कंपनी मूसली पाक के अंदर अलग-अलग आयुर्वेदिक औषधियों का प्रयोग मूसली पाक की क्षमता और गुणों को बढ़ाने के लिए करती है.

मुख्य रूप से आपको मूसली पाक के अंदर मुसली, अश्वगंधा, जायफल, गोखरू, चित्रक, हरीतकी, बंग भस्म, अकरकरा, तेजपात पत्ता, दालचीनी, गोंद, कोच और भी बहुत दूसरी औषधियां मिल जाएंगी. कुछ कंपनियां इनके अंदर मेवों का प्रयोग भी करती है.

मूसली पाक की कीमत

अलग-अलग कंपनीज के मूसली पाक प्रोडक्ट में अलग-अलग प्रकार की औषधियों का प्रयोग होता है. इसलिए मूसली पाक की कीमत बिल्कुल भी निश्चित नहीं होती है.

आपको 200 ग्राम मूसली पाक पाउडर ₹250 से लेकर ₹400 तक की कीमत में उपलब्ध हो जाता है, और समय के साथ साथ जिसकी कीमत में उछाल भी आता है.

बाजार में उपलब्ध सबसे अच्छी मूसली पाक उत्पाद

हर एक आयुर्वेदिक कंपनी मूसली पाक का उत्पादन करती है. हम यहां आपको कुछ वेस्ट सेलर मूसली पाक उत्पाद के विषय में जानकारी प्रदान कर रहे हैं.

मूसली पाक बैद्यनाथ – Baidyanath musli pak ke Fayde

बैद्यनाथ मूसली पाक बाजार में उपलब्ध मूसली पाक में सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रोडक्ट है. वैद्यनाथ मूसली पाक प्राइस भी काफी ज्यादा रीजनेबल है, और इसका रिजल्ट भी अच्छा आता है.

बैद्यनाथ मूसली पाक के फायदे बहुत सारे होते हैं लेकिन यह मुख्य रूप से पुरुषों के लिए फायदेमंद होता है. यह पुरुषों की धातु को बढ़ाने के लिए अत्यधिक कारगर होता है. इससे पुरुषों की स्टेमिना और स्तंभन शक्ति बढ़ती है. इसलिए बैद्यनाथ मूसली पाक पाउडर एक बेस्ट सेलर प्रोडक्ट है.

इसकी अनियमित मात्रा लेने पर यह बैद्यनाथ मूसली पाक के नुकसान दे सकता है. इसकी सीमित मात्रा सुरक्षित होती है.

बैजनाथ मूसली पाक के अंदर आपको मूसली, काली मिर्च, बड़ी इलायची, दालचीनी, तेजपत्ता, अश्वगंधा, हरीतकी, जायफल, जावित्री, ताल मखाना, कमलगट्टा, अकरकरा, मकरध्वज और भी बहुत सारी औषधियां मिल जाती है. जिनका अपना प्रभाव शरीर पर जबरदस्त रहता है.



पतंजलि मूसली पाक – Patanjali musli pak ke Fayde

मूसली पाक पतंजलि एक आयुर्वेदिक फॉर्मूला है  जिसका उपयोग शारीरिक शक्ति को प्राप्त करने के लिए किया जाता है, और यह एक पौष्टिक टॉनिक के रूप में कार्य करता है.

यह पुरुषों में सहनशक्ति, शक्ति, समय और प्रदर्शन में सुधार करता है. पुरुष धातु को बढ़ाता है.

इन लाभों के अलावा, यह सामान्य दुर्बलता और शरीर के वजन या द्रव्यमान में वृद्धि के लिए भी प्रयोग किया जाता है.

भारत में खिलाड़ी भी इसका उपयोग धीरज और प्रदर्शन में सुधार के लिए करते हैं.

पतंजलि मूसली पाक के घटक मूसली, गोखरू, अकरकरा, चित्रक, तेजपत्र, अश्वगंधा, खरैटी (बला), हरीतकी, जायफल, बंग भस्म (वंग भस्म) है.

पतंजलि मूसली पाक सेवन विधि – पतंजलि मूसली पाक को सुबह शाम खाना खाने के 1 घंटे बाद ले सकते हैं. सामान्य अवस्था में इसकी 5 ग्राम से 10 ग्राम तक हो सकती है. अगर आप इसका प्रयोग के रूप में कर रहे हैं तो आप 5 ग्राम अर्थात एक चम्मच सुबह और एक चम्मच शाम ले सकते हैं.

 

डाबर मूसली पाक – Dabur musli pak ke Fayde

मूसली पाक डाबर भी एक उम्दा प्रोडक्ट है. जिसकी मांग बाजार में रहती है. यह भी पुरुषों की काफी सारी समस्याओं में जबरदस्त लाभ देता है.
डाबर मूसली पाक 10 से अधिक जड़ी बूटियों के मिश्रण से तैयार किया जाता है. जिसके अंदर मूसली मुख्य कंटेंट के रूप में शामिल होता है.

 

 

प्रोडक्ट की कीमत, उनके प्रयोग का तरीका और इनके
रिजल्ट के यूजर रिव्यूज जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें. प्रोडक्ट की
डिस्क्रिप्शन देखें. जानिए, क्या यह आपके लिए बेस्ट प्रोडक्ट है.

 More Musli Pak Product……

Vedrisi Musli Pak

Vedrisi Musli Pak

 

Taksh Musli Pak for Strength

Taksh Musli Pak for Strength

 

Multani Musli Pak

Multani Musli Pak

 

BHARTIYA AYURVEDIC PHARMACY MUSLI PAK

BHARTIYA AYURVEDIC PHARMACY MUSLI PAK

 

BASIC AYURVEDA Musli Pak

BASIC AYURVEDA Musli Pak

 

Dwarkesh Musli Pak 1kg

Dwarkesh Musli Pak 1kg

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें