Header Ads

सपने में बच्चे दिखाई पड़ना जानिए गर्भ में क्या है बेटा या बेटी - Garbh me Ladka hai ya Ladki

नमस्कार दोस्तों महिला का परिवार के अंदर प्रेग्नेंट होना और अटकलों का बाजार गर्म हो जाता है
महिला को तरह तरह से ऑब्जर्व किया जाता है
उसके खाने पीने को लेकर
उसकी आदतों को लेकर
उसके शरीर में आने वाले बदलाव को लेकर,
और जानने की कोशिश की जाती है की महिला के घर में एक बेटा है या बेटी है दोस्तों कोई सा भी तरीका वैसे तो 100% कार्य नहीं करता है लेकिन फिर भी उत्सुकता के कारण, जिज्ञासा के कारण हम जो चीज नहीं जान सकते उसे जानने की कोशिश करते हैं
दोस्तों इसी जिज्ञासा को देखते हुए प्राचीन समय में हमारे शास्त्रों में कुछ स्वप्न बताए गए हैं जिनके आने का मतलब गर्भ में बेटा या बेटी होता है.
You May Also Like : ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार गर्भ में पुत्र होने की पहचान

जानिए गर्भ में क्या है

दोस्तों इस वीडियो में बच्चों का बड़ा ही महत्व है स्वप्न के अंदर बच्चों के दिखाई पड़ने पर अर्थात गर्भवती महिला के स्वप्न में बच्चों का दिखाई पड़ना जेंडर प्रिडिक्शन में इसके कई मायने निकलते हैं,

You May Also Like : महिला के फेस की रीडिंग करके कैसे जाने गर्भ में लड़का है या लड़की है
You May Also Like : स्तन के आकार से जाने गर्भ में लड़का है या लड़की


सपने में छोटी लड़की दिखाई दे - Sapne me Ladki Dekhai dete hai
अगर स्वप्न के अंदर गर्भवती महिला को कोई छोटी सी कन्या दिखाई पड़ती है तो इसका मतलब माना जाता है कि उसके घर में एक लड़का है, 

सपने में छोटा बालक दिखाई दे - Sapne me Ladka Dekhai dete hai
अगर वही स्वप्न के अंदर गर्भवती महिला को छोटा सा बालक, लड़का दिखाई पड़े तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उसके गर्भ में 1 कन्या होती है.

sapne ka matlab , pregnancy

 बच्चों द्वारा जेंडर प्रिडिक्शन किए जाने के दूसरे तरीके - Babies ke karan Gender Prediction ke Tarike

दोस्तों केवल यही नहीं छोटे बच्चों के द्वारा और भी तरीके हैं जिनसे जेंडर फ्रिक्शन समाज में किया जाता है
जैसे कि अगर आपके परिवार में या घर, पर मोहल्ले में कोई छोटा बेबी लड़का है उसे गर्भवती महिला के पास लाया जाए और वह अगर गर्भवती महिला के साथ खेलता है उसके बड़े हुए पेट में इंटरेस्ट दिखाता है छुता है छेड़ता है तो घर में एक गर्भ में एक बेटी है ऐसा माना जाता है.

You May Also Like : महिला के पेशाब के रंग से कैसे जाने गर्भ में क्या पल रहा है

और अगर वही वह लड़का बच्चा वह बच्चा गर्भवती महिला में बिल्कुल भी इंटरेस्ट नहीं दिखाता है तो ऐसा माना जाता है महिला के घर में एक लड़का है.




दोस्तों ऐसे ही अगर कोई छोटी बच्ची महिला को पसंद करती है जो कि गर्भवती है तो उसके गर्भ में लड़का होने के चांस को माने जाते हैं और अगर कोई छोटा बच्चा, लड़का गर्भवती महिला को काफी पसंद करने लगता है उसके पास रहने की इच्छा रखता है तो महिला के घर में एक बेटी है यह माना जाता है.
दोस्तों ऐसे ही कुछ और भी सपने हैं जिन्हें आना, देखना गर्भ में बेटा होने की पुष्टि करता है. 

You May Also Like : मनचाही संतान प्राप्ति का सही टाइम ये है  


अगर दंपत्ति अपने सपने के अंदर दीपक को देख लेते हैं और वह दीपक अत्यंत घोर अंधेरे में जलता हुआ नजर आता है तो यह एक शुभ संकेत माना जाता उनके यहां एक पुत्र संतान की प्राप्ति होती है जो उनका व उनके परिवार का नाम समाज में ऊंचा करता है दूर दूर तक जाना जाता है.

You May Also Like : स्तनपान कराने से माँ को होने वाले लाभ


सपनो का अर्थ, sapno ka fal,sapne ke sanket, pregnancy and care

अगर पत्नी या पति में से कोई भी स्वप्न के अंदर पानी की खोज देखते हैं या स्वयं पानी को खोजते हैं, और उसी महीने अर्थात आने वाले नेक्स्ट पीरियड पत्नी को प्रेगनेंसी होने की वजह से रुक जाते हैं तो उनके यहां आने वाली संतान बेटा होती है,

दोस्तों सपने के द्वारा आपके घर में पल रहे जेंडर की या बच्चे की सही सही जानकारी मिले या ना मिले लेकिन यह सबसे ज्यादा जरूरी होता है, कि जो बच्चा गर्भवती स्त्री के गर्भ में पल रहा है, उसके पोषण का विशेष ध्यान रखना आवश्यक होता है.  


No comments

Powered by Blogger.