Baking Soda se kaise Pata Kare Ladka hai Ya Ladki – Hindi

0
1299
Baking Soda se kaise Pata Kare Ladka hai Ya Ladki - Hindi

नमस्कार दोस्तों दोस्तों हम सभी जानते हैं, कि हिंदुस्तान के अंदर जेंडर प्रेडिक्टर करवाना एक कानूनन जुर्म है. लेकिन हम हिंदुस्तानी आने वाले बच्चे को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित होते हैं हमेशा से.

दोस्तों जब एक महिला प्रेग्नेंट होती है, उसके शरीर में बहुत से हारमोनल चेंज जाते हैं. हारमोंस एक्टिव हो जाते और इसी कारण से महिला के body  में इसका असर आता है.

आज हम आपको 1 तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे कि आप महिला की यूरिन की सहायता से घर पर ही यह ज्ञात कर सकते हैं, की महिला के गर्भ में बेटा है कि बेटी है.

Baking Soda se kaise Pata Kare Ladka hai Ya Ladki - Hindi


बेकिंग सोडा का टेस्ट कैसा होता है – (Baking Soda se Pregnancy Test)

दोस्तों तरीका बताएं उससे पहले हम आपको कुछ बातें क्लियर कर दें जो कि आपको पता होनी चाहिए.  महिला के शरीर में जब लड़का या लड़की गर्भ में आते हैं, शरीर उसके पालन-पोषण में लग जाता है. शरीर को अपने साथ दो जिंदगी का ध्यान रखना पड़ता है. एक तो आपका जिसका कि वह शरीर है दूसरा उस गर्भ का .

पलने वाला भ्रुण नर होगा या मादा. दोनों के डेवलप होने की कुछ कॉमन तो कुछ अलग अलग रिक्वायरमेंट होती है. जो अलग-अलग रिक्वायरमेंट होती है. उनको पूरा करने में शरीर जो प्रोसेस या कार्य करना पड़ता है, उसका इफेक्ट हमारे यूरिन पर भी आता है. इसका इफेक्ट तो पूरे शरीर पर आता है, लेकिन हम यूरिन की बात करेंगे.


You May Also Like : अल्कोहल से जेंडर प्रिडिक्शन 1 मिनट में


थोड़ी सी टेक्निकल  बात यह है, गर्भ के कारण महिला के यूरिन का जो मीडियम है, वह चेंज हो जाता है.
इस गर्भ के कारण यूरिन के अम्लीय और छारीय गुण बदलने लगते हैं. यूरिन के इस अम्लीय और छारीय होने की वजह से हम पलने वाले गर्भ का पता लगा लेते हैं.

या इस बात को इस तरह से भी बोल सकते है, की प्रेगनेंसी हार्मोन्स के कारण यूरिन की प्रॉपर्टी बदल जाती है. जिसका इफ़ेक्ट जान कर जेंडर प्रेडिक्शन कर सकते है.

i-can One Step Pregnancy Test Device

i-can One Step Pregnancy Test Device

Current Price

दोस्तों इस के लिए हम बेकिंग सोडा लेंगे. एक कांच के बर्तन में एक चम्मच सोडा डाल देंगे.

गर्भवती महिला जब सुबह सो कर उठेगी तो पहली बार बाथरूम में जो यूरिन आएगा. उसे एक कांच के बर्तन में इकट्ठा कर लेंगे. इकट्ठा किए हुए यूरिन को, जो कि लगभग 100 ml के आसपास होना चाहिए, उसे बेकिंग सोडा वाले बर्तन में डाल देंगे.

 

 अब उसमें जो रिएक्शन होगी उसके आधार पर हम जेंडर प्रेडिक्शन करेंगे —

 

अगर बेकिंग सोडा में यूरिन मिलाने पर कोई भी रिएक्शन नहीं होती है गर्भ में एक लड़की है.

 
जैसे ही बेकिंग सोडा में यूरिन मिलाते हैं, और यूरिन में बुलबुले उठने लगते है. माना जाता है, गर्भ में एक लड़का हैं (बेकिंग सोडा टेस्ट बॉय रिजल्ट).
 
 
 

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें