डाबर सफेद मूसली पाउडर प्राइस | सफेद मूसली कैप्सूल | फायदे | नुकसान | कीमत | कैसे खरीदें

0
1503

सफेद मूसली के कई प्रकार के प्रोडक्ट मार्केट में उपलब्ध है. आप सफेद मूसली सफेद मूसली चूर्ण या पाउडर के रूप में खरीद सकते हैं. सफेद मुसली के कैप्सूल ही बाजार में उपलब्ध है.

आपको सफेद मुसली टेबलेट या प्राकृतिक रूप में भी बाजार में उपलब्ध हो जाती है, जिसे आप कूट कर, पीस कर इसका चूर्ण तैयार कर सकते हैं. पानी में उबालकर इसका काढ़ा बना सकते हैं.

कई प्रकार से सफेद मूसली को अपनी डाइट में शामिल किया जा सकता है.

सफेद मूसली कैसे खरीदें

आप मूसली को किसी भी लोकल जड़ी-बूटी विक्रेता के यहां से बड़ी आसानी से खरीद सकते
आप मूसली को कई स्थानों से खरीद सकते हैं. आप अपने लोकल मार्केट में जड़ी-बूटी विक्रेता के यहां से सफेद मुसली खरीद सकते हैं.

लोकल जड़ी बूटी विक्रेता के यहां से आपको शुद्ध रूप से सफेद मूसली प्रोडक्ट उपलब्ध हो जाता है. यहां आपको सफेद मुसली पाउडर या सफेद मूसली चूर्ण भी मिल जाता है.
साथ ही साथ कई ब्रांडेड कंपनी के द्वारा तैयार है

  • सफेद मुसली पाउडर
  • सफेद मुसली चूर्ण
  • सफेद मुसली टेबलेट
  • सफेद मुसली कैप्सूल
  • सफेद मूसली पाक
  • सफेद मूसली से बने दूसरे प्रोडक्ट

सभी बड़ी आसानी से प्राप्त हो जाते हैं. आप सफेद मूसली और सफेद मूसली से बने प्रोडक्ट ऑनलाइन भी किसी भी प्रतिष्ठित वेब पोर्टल से भी खरीद सकते हैं जैसे कि फ्लिपकार्ट अमेजॉन और दूसरी वेबसाइट इत्यादि जो आपको प्रोडक्ट रिटर्न की सुविधा भी प्रदान करते हैं.

ऑनलाइन आपको शुद्ध मूसली, मुसली पाउडर, कैप्सूल और टेबलेट और मुसली से बने दूसरे प्रोडक्ट बहुत बड़ी मात्रा में उपलब्ध हो जाते हैं. जहां आप अपनी आवश्यकतानुसार प्रोडक्ट मूसली प्रोडक्ट खरीद सकते हैं.

साथ ही साथ उन्हें प्रयोग करने वाले यूजर के रिव्यु जोकि प्रोडक्ट के विषय में उसकी इफेक्टिवेनेस के विषय में होते हैं, वह भी आपको मिल जाते हैं. इससे आपको सही उत्पाद चुनने में सहायता होती है.

सफेद मूसली कैसे खरीदें - सफेद मूसली रेट

सफेद मूसली रेट

किसी भी उत्पाद को खरीदने में उसकी कीमत अहम रोल अदा करती है. भारत में किसी भी उत्पाद की कीमत उसके ब्रांड वैल्यू, उसको तैयार करने की विधि, उसकी मार्केटिंग, उसकी उपलब्धता इत्यादि पर काफी हद तक निर्भर करती है.

एक समान मात्रा के सफेद मूसली उत्पाद की कीमत अलग-अलग विक्रेताओं द्वारा अलग-अलग रखी जाती है यह उत्पाद की क्वालिटी और साथ ही साथ टैक्स और लाभ पर आधारित होती है.

ऑनलाइन सफेद मुसली कीमत या प्राइस : मुख्यतः मार्केट में 100 ग्राम के पैकेट में सफेद मुसली पाउडर उपलब्ध रहता है आपको यह 100 ग्राम मूसली चूर्ण ₹250 से लेकर ₹400 तक की कीमत में उपलब्ध हो जाता है. समय के साथ साथ कीमत बढ़ती जाती है.

अगर आप लोकल जड़ी बूटी विक्रेता के यहां से उनके यहां तैयार किया जाने वाला मूसली चूर्ण खरीद रहे हैं तो यह आपको ₹250 प्रति 100 ग्राम से भी कम कीमत में उपलब्ध हो जाता है. लेकिन यहां ब्रांड की विश्वसनीयता उसके साथ नहीं होती है.

सफेद मुसली कैप्सूल प्राइस : सफेद मुसली कैप्सूल ब्रांडेड कंपनी इसके द्वारा तैयार किए जाते हैं. यह आप ऑनलाइन या लोकल मार्केट कहीं से भी समान कीमत पर खरीद सकते हैं. सफेद मुसली कैप्सूल की कीमत में बहुत अधिक अंतर देखने में आता है. यह आपको प्रति कैप्सूल ₹3 से लेकर ₹6 तक की कीमत में उपलब्ध होते हैं.

इसके पीछे कैप्सूल को तैयार करने की विधि बहुत महत्वपूर्ण होती है. इनके कैप्सूल तैयार करके इनके गुणों को संरक्षित करना अपने आप में बड़ी बात होती है. साथ ही साथ सफेद मूसली को मुख्य कंटेंट बनाकर दूसरी लाजवाब औषधियां भी इनके अंदर अल्प मात्रा में मिश्रित होती हैं, जैसे कि केसर, अश्वगंधा, शिलाजीत इत्यादि. इससे कैप्सूल की कीमत पर अंतर आ जाता है.

सफेद मूसली किस काम आती है

सफेद मुसली आयुर्वेद के अंदर एक प्रसिद्ध जड़ी बूटी है. जिसके अनेक फायदे होते हैं. सफेद मुसली की तासीर ठंडी होती है.  इसलिए गर्मियों में सफेद मूसली का उपयोग करना काफी श्रेष्ठ रहता है. यह कफ बढ़ाने वाली मानी जाती है. इसलिए कफ प्रकृति के व्यक्ति को इसका प्रयोग नहीं करना चाहिए या जिस व्यक्ति का कफ बिगड़ा हुआ है, उसे इसका प्रयोग नहीं करना चाहिए.

सफेद मुसली के फायदे पुरुषों के लिए बहुत अधिक होते हैं. यह मुख्य रूप से पुरुषों के सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरोन को मजबूती प्रदान करता है, और इस वजह से पुरुष की पिता बनने की क्षमता में वृद्धि होती है. साथ ही साथ पुरुष की योन क्षमताओं में भी बढ़ोतरी करने की क्षमता रखता है, और भी बहुत सारी सामान्य समस्याओं में यह बहुत फायदेमंद होता है.

जैसे की गठिया, कैंसर, शुगर ,इम्यून सिस्टम और  यौन क्षमता सुधार इत्यादि.
सफेद मूसली के फायदे महिलाओं के लिए भी बहुत अधिक होते हैं. महिलाओं की कई सारी समस्याओं में यह रामबाण की तरह कार्य करता है.

FEATURED

30+ Quality Shilajit Brand

  • Natural products
  • Effective / Immune Boster
  • Testosterone booster
  • Customer Reviews
  • In Budget

सफेद मूसली कैप्सूल के फायदे

सफेद मुसली कैप्सूल प्रमुख रूप से पुरुषों की यौन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किए जाते हैं. साथ ही साथ यह शारीरिक क्षमताओं के सुधार के लिए भी कार्य करते हैं.

सफेद मुसली कैप्सूल को तैयार करते समय पुरुषों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए दूसरी जड़ी बूटियों का भी कुछ मात्रा में मिश्रण इन कैप्सूल के अंदर कुछ कैप्सूल निर्माता कंपनियां करती है, ताकि इसके प्रभाव को और अधिक बढ़ाया जा सके.

प्रमुख रूप से यह कैप्सूल पुरुष के सेक्स हारमोंस टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने में बहुत अधिक कारगर होते हैं.
साथ ही साथ यह पुरुषों की शारीरिक कमजोरी को दूर करने का कार्य करते हैं. अपने कार्यस्थल में होने वाली चिंता तनाव और मानसिक समस्याओं को कंट्रोल करने में भी मदद करते हैं. इनका प्रयोग करने से व्यक्ति के अंदर स्पूर्ति ताजगी और फिटनेस बढ़ती है.

इनका प्रमुख कार्य टेस्टोस्टेरोन को मजबूती प्रदान करने के साथ-साथ इम्यून सिस्टम को मजबूत करना भी होता है. इस वजह से ओवरऑल शरीर की सभी समस्याओं में मदद मिलती है.
इसलिए सफेद मूसली कैप्सूल के फायदे अनगिनत है.

सफेद मूसली के परहेज

सफेद मूसली के परहेज वास्तव में काफी सारे हैं. इनके विषय में इसके प्रयोग करने वाले को पता होना चाहिए. वरना इसका उतना असर नहीं आता है, जितना असर इसे प्रयोग करने पर व्यक्ति के शरीर को आना चाहिए.
और कई बार इस कारण से इसके विषय में नेगेटिव रिव्यू देखने को मिलते हैं….

आप कोई भी आयुर्वेदिक मेडिसन ले रहे हैं तो वह शरीर में जाकर अवशोषित होनी चाहिए अर्थात पचनी चाहिए. यह आवश्यक है, तभी उसका फायदा शरीर को लगता है. कुछ विशेष बातों का ध्यान रखें. इसके लिए कुछ चीजों का परहेज करें.

तला भुना अधिक तैलीय पदार्थ खाने से बचें. यह पचने में समय लेता है. पाचन की सारी शक्ति अगर इस भोजन को पचाने में खर्च हो जाएगी तो आपके द्वारा ली जाने वाली इस मेडिसन को पचाने के लिए शरीर को मुश्किल होगा. इसका उतना अच्छा प्रभाव आपको नजर नहीं आएगा.

गरिष्ठ भोजन पदार्थों को खाने से बच्चे बचना चाहिए. जैसे कि उड़द राजमा छोले इत्यादि.यह भी पचने में काफी समय लेते हैं. आपको हल्का सुपाच्य भोजन लेना चाहिए.

आपको मैदा और मैदा से बने खाद्य पदार्थ बिल्कुल नहीं खाने हैं, यह भी पचने में समय लेते हैं.

अधिक फायदा प्राप्त करने के लिए आपको प्रोसेस्ड फूड खाने से बचना चाहिए. जैसे कि बिस्किट, नमकीन, ब्रेड, कुकीज, टॉफियां, मिष्ठान, पैक्ड जूस, कोल्ड ड्रिंक्स जो भी बाजार में ऑलरेडी प्रिपेयर फूड आते हैं. उन्हें खाने से बचें.

सफेद मूसली आयुर्वेदिक कैप्सूल पुरुषों के लिए

सफेद मूसली 100% प्राकृतिक सप्लीमेंट है. सफेद मूसली कैप्सूल उच्च गुणवत्ता मानकों के लिए निर्मित होते हैं.
यह अश्वगंधासफेद मूसलीशिलाजीतकौंचगोखरू और शतावरी  जैसी सर्वोत्तम, प्रीमियम और शक्तिशाली जड़ी बूटी से बना है.
यह असली ताकत पैदा करता है, और ताकत बढ़ाता है. यह शरीर में कोशिकाओं के कामकाज में सुधार करके पुरानी थकान को नियंत्रित करने में मदद करता है.

स्टैमिना और एनर्जी बूस्टर बढ़ाता है, इसमें अश्वगंधा, सफेद मूसली, कौंच बीज, ट्रिब्युलस टेरेस्ट्रिस का अर्क भी शामिल है जो तनाव में मदद करता है और प्रतिरक्षा के लिए अच्छा है, सफेद मूसली और सिलाजीत पवार बढ़ाने वाले हैं। अश्वगंधा में सफेद रक्त कोशिकाओं को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने के लिए पाया गया है जो एंटीबॉडी कार्य को मजबूत करके प्रतिरक्षा को बढ़ाता है और सामान्य स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए भी उपयुक्त है. 

सफेद मूसली प्रोडक्ट्स ( उत्पाद)

डाबर सफेद मूसली पाउडर और प्राइस के विषय में सर्च किया जाता है, लेकिन डाबर सफेद मुसली पाउडर की मैन्युफैक्चरिंग नहीं करता है. यह अपना प्रोडक्ट मूसली पाक के नाम से बाजार में बेचते हैं.

आइए जानते हैं और कौन-कौन से सफेद मूसली के प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध है.

डाबर मूसली पाक

डाबर मूसली पाक पुरुषों की स्टेमिना और एनर्जी को बढ़ाने के लिए काफी कारगर होता है. इसमें सफेद मूसली के साथ-साथ केसर काफी प्रयोग किया जाता है इस वजह से इसका प्रभाव अधिक हो जाता है. इसकी प्राइस अपेक्षाकृत कम है.

लाभ

  • यह पुरुषों की कमजोरी
  • इरेक्टाइल डिस्फंक्शन
  • शुक्राणुओं की कमी
  • शीघ्रपतन


Current Price

बैद्यनाथ मूसली पाक

यह पुरुषों के लिए एक बहुत ही कारगर आयुर्वेदिक औषधि है. यह 10 से भी ज्यादा आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से निर्मित होती है इसमें मुख्य जड़ी बूटी सफेद मूसली ही होती है. इसके साथ-साथ दूसरे मुख्य जड़ी बूटी अश्वगंधा, गोखरू, जायफल, शतावरी, ताल मखाना, मकरध्वज इत्यादि और भी औषधियां होती है.

लाभ

  • यह पुरुषों की कमजोरी
  • इरेक्टाइल डिस्फंक्शन
  • शुक्राणुओं की कमी
  • शीघ्रपतन
  • कामेच्छा में वृद्धि
  • जीवन शक्ति बढ़ाएं

Current Price

मूसली कैसे खाएं

मार्केट में मूसली के कैप्सूल और मुसली पाउडर उपलब्ध होता है. दोनों ही को अपनी समस्याओं के अनुसार प्रयोग में लाया जा सकता है.

मूसली का प्रयोग मुख्यतः दूध के साथ सुबह और शाम दोनों समय करना चाहिए.  अगर आप मुसली पाउडर का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको चौथाई चम्मच मूसली पाउडर सुबह दूध के साथ और चौथाई चम्मच मूसली पाउडर रात को दूध के साथ लेना चाहिए. आयुर्वेदाचार्य से सलाह लेकर भी आप इसकी मात्रा को निश्चित कर सकते हैं.

मुसली कैप्सूल, आपको, एक कैप्सूल सुबह और एक कैप्सूल रात को दूध के साथ लेना बताया जाता है. आप अपनी समस्या के अनुसार और आयुर्वेदाचार्य की सलाह पर कैप्सूल की संख्या को घटा या बढ़ा सकते हैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें